Monday, November 10, 2008

नागरिक मंच ने कहा : क्या तुम इस लायक हो कि वोट दिये जायें...

      सीहोर 9 नवम्बर (नि.सं.)।  सीहोर नागरिक मंच ने सभी उम्मीद्वारों को एक पत्र प्रेषित कर दिया है जिसमें उन्होने कहा कि है नगर के वलंत समस्याओं की तरफ जब आपने कभी ध्यान ही नहीं दिया तो फिर आप मत प्राप्त करने के लिये पात्र व्यक्ति भी नहीं हैं।

      नागरिक मंच ने रमेश सक्सेना भाजपा, सुदेश राय कांग्रेस, सन्नी महाजन जनशक्ति आदि उम्मीद्वारों को पत्र में लिखा है कि 27 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में आप लोग सीहोर से विधायक पद के प्रत्याशी हैं। सीहोर नगर की कुछ वलंत समस्याएं हैं जिनके प्रति आप सदैव उदासीन रहे हैं और उनके निराकरण के लिये आज तक आपके द्वारा कोई गंभीर सार्थक प्रयास नहीं किया गया है तो फिर क्या नैतिक आधार पर सीहोर नगर के मतदाताओं से आप मत प्राप्त करने के पात्र हैं ? यदि हैं तो क्यों और किस आधार पर हैं यह बात आप अपने चुनावी जनसम्पर्क के दौरान स्पष्ट करें।

      नागरिक मंच ने जनसमस्याओं में 8 प्रमुख बातें कही है जिसमें सीहोर नगर की पेयजल समस्या के स्थायी एवं नियमित समाधान हेतु कोलार आदि से जोड़ना, सीहोर नगर की जर्जर धूल ग्रस्त गड्डे युक्त सड़कें, नगर के बस स्टेण्ड की दुर्दशा, शहर व गल्ला मण्डी के बीच रेल्वे लाईन वा ओवर ब्रिज का निर्माण, रेल्वे स्टेशन पर विभिन्न फास्ट ट्रेनों के स्टापेज, नगर को छोड़कर सीधे वायपास मार्ग से बसे रात्री में गुजरने के कारण आने जाने वालों को परेशानी, नगर में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु उद्योगों की स्थापना एवं पुराने शकर, सोयाबीन प्लांट आदि कारखानों का पुन:निर्माण तथा शिक्षा उपकर की समाप्ति पूर्व घोषणा के अनुसार।

      इन सभी मामलों में उम्मीद्वारों से नागरिक मंच ने पूछा है कि उन्होने आज तक यदि कुछ किया है तो पहले वह बतायें फिर मत मांगे।