Thursday, July 10, 2008

अस्पताल के कर्म. हड़ताल पर गये, स्वास्थ्य सेवाएं हुई प्रभावित

आष्टा 9 जुलाई (नि.प्र.)। म.प्र. में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के स्वास्थ्य कर्मचारी कल से पूरे प्रदेश में अपनी विभिनन मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये हैं। आष्टा में भी आज से स्वास्थ्य कर्मचारी उक्त हड़ताल में शामिल हो गये।
इससे स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी विपरीत असर पड़ रहा है। आज सुबह से ही आष्टा सिविल अस्पताल में पदस्थ 42 तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हड़ताल पर होने के कारण अस्पताल में नहीं पहुँचे जिससे अस्पताल में आये मरीजों को काफी परेशान उठाना पड़ी कई मरीज तो बिना इलाज कराये ही वापस लौट गये। हड़ताल पर गये उक्त कर्मचारियों ने प्रमुख रुप से अतुल उपाध्याय, प्रकाश परसाई, लक्ष्मीनारायण महाजन, भरत सिंह सिस्टर कुरैशी, मलखान सिंह, टी.सोनी, रामवृक्ष सिंह, श्रीमति एल.एन. वर्मा, एम.एल.वर्मा, पी.के.डेविड आदि सहित 42 कर्मचारी पूरी तरह हड़ताल पर रहे।
आज उक्त कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से इंजेक्शन लगाने पट्टी करने, मलेरिया की जांच, पर्ची बनाने, साफ-सफाई, एक्सरे सहित अनेकों व्यवस्थाएं प्रभावित हुई है। उक्त कर्मचारियों के हड़ताल पर होने से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिये स्वास्थ्य प्रशासन ने क्या उपाय किये के बारे में प्रभारी डॉ. हीरा दलोद्रिया ने बताया कि उक्त कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से व्यवस्थाओं पर प्रभाव तो पड़ा है लेकिन असपतला में आने वाला मरीज परेशान ना हो और उसे इलाज सुविधा मिले इसके लिये सभी डाक्टर, संविदा पर रखी गई नर्सएवं रोकस द्वारा रखे गये कर्मचारियों को डयूटी पर लगाकर व्यवस्थाओं को बनाये रखने के प्रयास किये गये हैं। अगर 24 दिन उक्त हड़ताल चलती है तो काफी परेशान सामने आ सकती है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।