Thursday, July 10, 2008

पुलिस के निवेदन पर उसने सारे गांजे के पेड़ उखाड़ फेंके

सीहोर 9 जुलाई (नि.सं.)। कस्बा चौकी के पास किस व्यक्ति के घर के अंदर गांजे के पेड़ लगे हुए थे यह बात तो कस्बा चौकी के पुलिस वालों ने किसी वरिष्ठ अधिकारी को नहीं बताई लेकिन वह विगत 3-4 दिनों से यहाँ चौकी के आसपास रहने वाले लोगों से यह निवेदन करते अवश्य नजर आये कि 'भैया जिस किसी ने भी गांजे के पेड़ लगा रखे हैं यार, उसे उखाड़कर फेंक दो, जबरन हमें परेशानी हो रही है' उनके इस निवेदन ने बड़ा ही कारगर कार्य किया और कल शाम यहाँ चुपचाप गांजा उगाकर बेचने वाले व्यक्ति ने अपने पेड़ उखाड़ दिये। असल में यह व्यक्ति बहुत सावधानी से गांजा बेचता था। कस्बे में इसने गिनती के बहुत कम ग्राहक बना रखे थे और यह जब कभी किसी को गांजा बेचता तो यही कहता कि उसके पास कहीं से माल आया है। इस कारण किसी को भी यह खबर नहीं लग पाती थी कि यह व्यक्ति खुद गांजा उगाये हुए है। पुलिस ने गांजे की ढुंढाई शुरु की तो इसने घबराकर कल सारे पेड़ उखाड़ दिये।

अवैध शराब ले जाते हुए पकड़ा
मेहतवाड़ा 9जुलाई (नि.सं.)। जावर थाना अन्तर्गत झिल्ला जोड़ के पास अवैध रूप से ले जाई जा रही कच्ची शराब पुलिस ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की। रूपसिंह पिता जगन्नाथ मोगिया 35 वर्ष लाडसिंह पिता बापूलाल 25 वर्ष दौनो मौगिया पूरा जावर निवासी में दोनो अवैध रूप से बनाई गई कच्ची शराब बेचने जा रहे थे कि अचानक झीला जाडे से गुजरते समय सैनिक जगदीश परमार ने दोनो को रूकवाकर उन्हें पकड़ा सैनिक जगदीश ने तुरन्त थाना प्रभारी बसन्त कुमार उपाध्याय को सूचना दी तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर डोडी चौकी प्रभारी आर.एस.कछावा ने वाहन क्र मांक एमपी-37-बी-0276 सुजूकी एवं 15 लीटर कच्ची शराब के साथ पकडकर प्रकरण दर्ज।

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
सीहोर 9जुलाई (नि.प्र.)। थाना आष्टा पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेंद सिंह की की 22 वर्षीय पुत्री कान्ताबाई की शिकायत पर पति जसपाल एवं ससुर ओंकार सिंह निवासी ग्राम बड़ोदिया गाडरी के विरूद्ध आष्टा पुलिस ने दहेज प्रताडना का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
उमेद सिंह ने ढाई वर्ष पूर्व अपनी पुत्री कान्ता बाई का विवाह बडाेदिया गाडरी निवासी औंकार सिंह के पुत्र जसपाल सिंह के साथ किया था पति एवं ससुर द्वारा कान्ताबाई को 18मार्च के एक वर्ष पूर्व से दहेज की मांग कर प्रताड़ित करते रहे इनकी प्रताड़ना से तंग होकर कान्ताबाई की शिकायत पर प्रकरण कायम किया गया।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।