Wednesday, April 30, 2008

दामाद ने किया ससुर का काम तमाम, पत्नि के चरित्र पर था शक sehore

सीहोर 29 अप्रैल (नि.सं.)। ग्राम कठोतिया में शनिवार को हुई 55 वर्षीय ढेडू भील की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले के मूल में दामाद ने पत्नि के चरित्र को लेकर अपने ससुर की हत्या कर दी।
बिलकीसगंज थाना प्रभारी केशरपुरी ने बताया कि 26 अप्रैल को ग्राम कठोतिया में रहने वाले 55 वर्षीय ढेडू पुत्र गुलाब भील की हत्या होने की सूचना पर पुलिस ग्राम कठोतिया पहुँची थी और अज्ञात आरोपी के विरुध्द प्रकरण कायम किया था और मृतक के शव को परीक्षण के लिये भेजा था।
बिलकीसगंज पुलिस के साथ भी अति. पुलिस अधीक्षक सीहोर जे.एस. राजपूत भी इस मामले में छानबीन में लगातार जुटे रहे और ग्राम कठोतिया के ग्रामीणों से लगातार सम्पर्क में रहे। इसके अतिरिक्त पुलिस ने अन्य सूत्रों से भी इस मामले में संपर्क बनाये रखा।
पुलिस की सक्रियता के चलते धीरे-धीरे सारे सूत्र पुलिस के हाथ लगते गये और इन्ही सूत्र के आधार पर अंधे हत्या काण्ड का मामला प्रकाश में आया और पुलिस ने न केवल हत्यारे की पहचान कर ली बल्कि हत्या का कारण भी पुलिस के सामने स्पष्ट हो गयज्ञ। इस प्रकार पुलिस के लिये चुनौती बनी हत्या का रहस्य अब पूरी तरह उजागर हो गया है। पुलिस ने इस मामले में मृतक के दामाद नरसिंह पुत्र सैकड़िया भील उम्र 40 वर्ष निवासी कठोतिया को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जाता है कि नरसिंह होली के पाँच दिन पूर्व अपने सास को कुछी मनावर छोड़ आया था तभी से वह अपनी औरत के चरित्र के बारे में अपने ससुर पर संदेह करता था और इसी बात को लेकर 25 अप्रैल की रात्रि जब उसका ससुर अपने टप्पर पर अकेला था ।
उसने मौका देखकर पालिया तेज धारदार हथियार से उसके सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी और मृतक के सिर में बंधा गमछा जो बीच से कट गया था खून युक्त व घटना में प्रयुक्त हथियार ले जाकर अपने घर में छुपा रखा था जिसे पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर जप्त कर लिया है। इस मामले को सुलझाने में पुलिस ने तीन दिन के अंदर ही सफलता प्राप्त कर ली।