Wednesday, April 30, 2008

चर्च के पास हुए बोर में जोरदार पानी निकला

सीहोर 29 अप्रैल (नि.सं.)। नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ने कहा है कि भीषण गर्मी, भरपूर पेयजल और भंडार की राशि भी एक है मगर अंतर तो सब में है ही, श्री राय ने कहा कि जब व्यक्ति की नियम साफ हो तो वह हर परेशानी और कठिनाई में भी न केवल बेहतर कार्य कर सकता है बल्कि अच्छे परिणाम भी दे सकता है। अर्थात नियत साफ हो तो भीषण गर्मी में भी मिल सकता है भरपूर पेयजल का भंडार। श्री राय ने बात चर्च मैदान के पास हुए बोर का अवलोकन करते हुए कही।
इस अवसर पर नगर पालिका सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ने कहा कि नगर में इस बात के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं पेयजल प्रदाय व्यवस्था में और सुधार लाया जाये कि नगर में अभी सप्ताह में एक बार पेयजल सप्लाई हो रही है वह कम से कम चार दिन में एक बार हो जाये। इस साल हुई कम बरसात के कारण जिस समय नगर में भूजल स्तर काफी नीचे चला गया है तब नगर में लोगों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिये नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होने सही समय पर निर्णय लेते हुए नगर के कुछ चिन्हित स्थानों पर बोर कराये जिनमें से अधिकांश सफल रहे और लोग उस समय आश्चर्य चकित रह गय जब चर्च मैदान के पास हुए बोर में इतना अधिक पानी निकला की बोरिंग मशीन चलना भी मुश्किल हो गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय सहित भारत वारिया, गोविन्द वारिया, नरेश वारिया, नर्मदा प्रजापति, मनोज प्रजापति, शिव प्रसाद, मनोहर वर्मा, लखन वारिया सहित अन्य प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।
आग बुझाने में मदद की
नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर थे तभी वह अचानक ग्राम सिराड़ी पहुँचे तो वहाँ कुछ मकानों में आग लगी पाई तब उन्होने तत्काल ही मोबाईल द्वारा सीहोर से फायर गाड़ियां ग्राम सिराड़ी बुलवाई और स्वयं सक्रिय रहकर आग बुझाने में ग्रामीणों की मदद की। नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय के इस प्रयास की सभी ग्रामीणजनों ने प्रशंसा की हैं। जिले में आग लगने की बढ़ रही घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है सभी पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत दी जाये। पेयजल व्यवस्था का जायजा लेने के लिये नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय कल अचानक मण्डी पहुँचे और युवा नेता नरेश राय के साथ क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान लोगों ने उन्हे पेयजल के बारे में जानकारी दी। अनेक लोगों ने बताया कि पानी के टैंकर कम आ रहे हैं जबकि अनेक लोगों ने पेयजल व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर नरेश राय, रवि सूर्यवंशी, सोनू कुशवाह, सुनील कुशवाह, अजय राय, विजय राय, नरेन्द्र, कैलाश सूर्यवंशी, डिप्पी भाटी आदि उपस्थित रहे। नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ने मण्डी में लोगों से चर्चा करते हुए कहा कि नगर पालिका द्वारा जिन टैंकरों से निशुल्क पेयजल प्रदाय किया जा रहा है उन पर सूचना लिखी गई है उन टैंकरों से लोग पेयजल प्राप्त कर सकते हैं।