Wednesday, August 27, 2008

दिन दहाड़े पुलिस चौकी से लगे घर में घुसकर चैन खींची

सीहोर 26 अगस्त (नि.सं.)। पुलिस की निष्क्रियता को दाद देना पड़ेगी जिसने चोरों के हौंसले इतना बुलंद कर दिये कि अब पुलिस चौकी के आसपास ही लूट की घटनाएं करने से भी लुटेरे और चोर बाज नहीं आ रहे हैं। उन्हे किसी प्रकार का भय व्याप्त नहीं है।
आज दिन दहाड़े दोपहर 12.30 बजे छावनी कस्बा चौकी के पास स्थित एक घर को एक लुटेरे ने अपना निशाना बनाया। चौकी के पास ही रहने वाले प्रतिष्ठित नागरिक श्री गोविंद जाजू जब आज पिछले दिनो हुई घर में गमी से निवृत्त होने के बाद परिवार सहित एक मंदिर दर्शन करने के लिये गये थे तो इधर घर में उनकी बुजुर्ग माताजी अकेली थी। इसका लाभ उठाकर एक लुटेरा घर में प्रवेश कर गया। उसने घर में घुसते ही पहले तो आवाज लगाना शुरु की, ताकि यदि कोई हो तो वह सामने आ जाये वरना वह घर में चोरी कर लेता। लेकिन जब पूय माताजी ने उसकी आवाज सुनी तो वह धीरे-धीरे एक कमरा बाहर आईं, उन्होने देखा एक 25 के करीब उम्र का लड़का पूछा है कि कोई है या नहीं, उन्होने जबाव दिया कि अभी कोई नहीं है तुम बाद में आना। इस पर वह युवक पलटा और बहुत फुर्ती के साथ उसने माताजी के गले में डली सोने की चैन खेंच ली।
लेकिन सौभाग्य माताजी ने भी अपनी चैन पकड़ ली, लेकिन युवक ने झपटा तेज मारा था उसने ताकत लगाकर चैन खीची तो वह टूट गई और आधी चैन उसके हाथ में आ गई जबकि आधी चैन माताजी के हाथ में रह गई। चैन हाथ में आते ही लुटेरा युवक बहुत तेजी से भाग निकला। इस पर माताजी ने बाहर आकर कुछ आवाज भी लगाई लेकिन वह तब तक जा चुका था।
इस प्रकार सरे आम पुलिस चौकी के पास ही एक लुटेरे ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है, और आश्चर्य की बात यह है कि पुलिस को इसकी जानकारी होते हुए भी वह ना तो कोई कार्यवाही करने का मन बना पाई ना ही उसने कोई प्रयास किये।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।