Wednesday, August 27, 2008

पूज्‍य डॉ. सैयदना साहब का उपहार 16 परिवारों को निशुल्क मकान दिये, शहजादा तहखूम भाई सीहोर पधारे


सीहोर 26 अगस्त (नि.प्र.) दाऊदी बोहरा समाज के 52 वें धर्मगुरू डा. सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन साहब (त.उ.श.) द्वारा सीहोर बोहरा समाज के 16 परिवारों को मकान उपलब्ध करवाये गये।
विगत दिवस मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम में डॉ. सैयदना साहब द्वारा 16 परिवारों के मुखिया को फ्लेट्स की चाबी सौंपी गई।
एक अन्य कार्यक्रम में शहजादा तहखूम भाई ने सीहोर पहुंचकर लाल फीता खोलकर फ्लेट्स में गृह प्रवेश की रस्म को पूरा किया एवं बिल्डिंग के निर्माण को देखकर संतोष व्यक्त किया।
इस मौके पर बोले हुए आमिल जनाब मुस्तफा भाई ने कहा कि सीहोर बोहरा समाज के 16 परिवारों को जो फ्लेट्स उपलब्ध कराये गये हैं वो सैयदना साहब द्वारा पूरी दुनिया में समाज के आवासहीन परिवारों के लिये चलाई जा रही योजना का एक अंग हैं। अधिकांश परिवारों के लिये अपना स्वयं का मकान एक सपना था, उसे साकार करना संभव हुआ।
इस फ्लेट्स का निर्माण बिजली घर चौराहे के नजदीक किया गया है। हर परिवार को इन फ्लेट्स में एक हाल, एक कमरा, एक किचिन उपलब्ध कराये गये हैं। इन फ्लेट्स में हवा, पानी एवं रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था है। पार्किंग के साथ पानी के लिये भूमिगत टैंक का निर्माण किया गया है। साथ ही हर फ्लेटस में कारपेट, पंखे एवं टयूबलाईट्स भी लगाकर दिये गये हैं। इसके पूर्व शहजादा तहखूब भाई के सीहोर पहुंचने पर आतिशबाजी चलाकर एवं फूलों के गुलदस्ते भेंट कर भव्य स्वागत किया गया।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।