Tuesday, November 25, 2008

शराब नहीं बिक पायगी

सीहोर : 24 नवम्बर । कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डी.पी.आहूजा ने विधानसभा चुनाव,08 के सिलसिले में 25 नवम्बर,08 की शाम 5.00 बजे से लेकर 27 नवम्बर,08 को मतदान समाप्ति होने तक के लिए और 8 दिसम्बर को मतगणना वाले दिन मतगणना निर्धारित होने से लेकर संपूर्ण मतगणना हो जाने तक संपूर्ण सीहोर जिले में देशी  विदेशी मदिरा दुकान  होटल बार एवं व्यावसायिक क्लब में मदिरा के विय एवं उपभोग को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है। इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

      कलेक्टर श्री आहूजा द्वारा मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 191 की धारा 135 ग के अधीन और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 135 ग में निहित प्रावधानाें के तहत 25 नवम्बर की शाम 5.00 बजे से 27 नवम्बर को मतदान समाप्ति तक के लिए संपूर्ण जिले में शराब का विय प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसी तरह 8 दिसम्बर,08 को मतगणना वाले दिन भी मतगणना निर्धारित होने से लेकर संपूर्ण मतगणना कार्य पूर्ण हो जाने तक संपूर्ण जिला सीहोर में देशी  विदेशी मदिरा दुकान  होटल बार एवं व्यावसायिक क्लब में मदिरा का विय नहीं किया जायगा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  श्री आहूजा ने आदेश के सख्ती से पालन के लिए आबकारी सहित पुलिस महकमे को जरूरी निर्देश देते हुए कहा है कि आदेश के मुताबिक शराब के बेचने और उपयोग पर कडी नजर रखी जाय और आदेश के उगंघन की दशा में नियमानुसार कार्रवाही की जाय।

 

 

 

आचार संहिता का सही रूप से पालन कर रहा है निर्दलीय प्रत्याशी सेवाराम

      जावर 24 नवम्बर (नि.प्र.) आष्टा विधानसभा सीट से कुल नौ प्रत्याशी मैदान में है और सभी प्रत्याशी अपने लाव लश्कर व कार्यकर्ताओं की फौज के साथ अपना-अपना चुनाव जोर-शोर से कर रहे है। अभी तक इन नौ प्रत्याशियों में से कई ने लाखों रुपये चुनाव प्रचार में खर्च कर दिये है लेकिन एक प्रत्याशी ऐसा है जिसने चुनाव प्रचार के नाम पर मात्र 350 रुपये ही खर्च किए है आचार सहिता का सही रूप से पालन कर रहा है चुनाव लड़ने वाले नो प्रत्याशीयों में से यह एक सख्स है 60 वर्षीय डोडी निवासी सेवाराम जो पिछले दो चुनावों से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ता आ रहा है इस बार भी सेवाराम आष्टा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे जिनको अलमारी चुनाव चिन्ह मिला है।

      सेवाराम ने फुरसत को बताया कि मैं सुबह होते ही अपनी साइकिल से चुनाव प्रचार के लिए निकल जाता हूं और दिन भर गांव-गांव जाकर मतदाताओं से मिलता हूं और जहां रात हो जाती है उसी गांव में रात रूककर ठहर जाता हूं साईकिल यदि कई पंचर हो जाती है तो पंचर जोडने का सामान साथ ही लेकर चलता हूं जब उनसे पूछा गया कि चुनाव क्यों लड़ रहे हो तो सेवाराम का जवाब था जनता की सेवा करने के लिए। चुनाव जीतने की बात पूछने पर उनका कहना हे कि भगवान पर भरोसा है।

      बडे आत्म विश्वास से लबरेज सेवाराम ने गुरुवार को नगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में एक-एक मतदाताओं से मिलकर अपने चुनाव चिन्ह अलमारी का 27 तारीख को बटन दबाकर अपना मत देने की अपील की वह हाथ में झोला जिसमें तकती मतपत्र व अन्य सामग्री होती है साथ में साईकिल सेवाराम ने बताया कि मेरे बारे में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी है कि मैंने कांग्रेस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया है लेकिन यह सब अफवाह है में मैदान में था हूं ओर रहूंगा सेवाराम अभी तक सौ से अधिक गांवों में जनसंपर्क कर चुका है अन्य प्रत्याशी आचार संहिता का ठीक से   पालन कर रहे है या नहीं लेकिन सेवाराम पूरी ईमानदारी के साथ आचार संहिता का पालर कर रहा है अभी तक सेवाराम द्वारा चुनाव प्रचार के नाम पर मात्र 350 रुपये ही खर्च किए है।