Tuesday, November 25, 2008

हमने भेजा सर्वशिक्षा अभियान का रुपया और यहाँ उससे घर में नोट गिनने की मशीन लगा ली - राजबब्बर

      सीहोर 24 नवम्बर (नि.सं.)। भाजपा वाले सत्ता में आने के पहले गौहत्या कानून की बात करते थे, धारा 370 लाने की बात किया करते थे, बाबरी विवाद के नाम पर मंदिर बनाने की बात करते थे और जब यह लोग सत्ता में आ गये तो सारी बातें भूल गये। अब सैनिकों का अपमान कर रहे हैं, उन पर आरोप लगा रहे हैं क्या यह भूल गये कि अब्दुल हमीद भी सैनिक था। यह कटी हुई खाकी पेंट पहनने वाले क्या समझेंगे एक सैनिक के मन की भावना। कांग्रेस पार्टी ने कभी किसी आतंकवादी को जाति के नाम नहीं पुकारा, आतंकवादी का मतलब सिर्फ आतंकवादी होता है।

      उक्त जोशीला भाषण राजबब्बर ने अपनी खनकती बुलंद आवाज में आज सराय तिराहे पर दिया। जहाँ बड़ी संख्या में लोग उनका भाषण सुनने के लिये एकत्र हो गये थे। राजबब्बर ने कहा कि इन लोगों ने कभी शहादत नहीं दी, इसलिये इन्हे नहीं मालूम की शहादत क्या होती है।

      ये हाफ पेंट पहनने वाले कहते हैं कि राहुल गाँधी बच्चा है, अरे इनको क्या मालूम कि भगत सिंह भी 19 साल की उम्र में देश की आजादी के लिये लड़ रहे थे, इनका क्या मालूम की अशफ ाक उल्ला खान 21 साल की उम्र में, चन्द्रशेखर आजाद 23 साल की उम्र में देश की आजादी के लिये लड़ रहे थे। इन लोगों    की जवानी तो हाफ पेंट में गुजर जाती है, यह क्या समझे जवानी को। राहुल गाँधी भी युवा है।

      प्रसिध्द अभिनेता राजबब्बर ने कहा कि मुझे खुशी हैं यहाँ बड़ी संख्या मे जवान और नौजवान लोग उपस्थित हैं। इस देश को जवानी ने ही आजाद कराया है। उन्होने मुख्यमंत्री  पर आरोप लगाते हुए कहा कि सर्वशिक्षा अभियान का रुपया केन्द्र सरकार ने भेजा तो इन्होने वह रुपया घर में रख लिया और नोट गिनने की मशीन खरीदकर घर में लगा ली। अरे मशीन किसी चौराहे पर लगती तो बात समझ में आती। इसलिये फैसला आपको करना है।

      राजबब्बर ने कहा कि यह किसी प्रकार की राजनीति है जो एक हिन्दु और मुस्लिम को अलग-अलग नजर से देखती है। लालकृष्ण आडवाणी की तो बोलती अभी तीन दिन पूर्व ही हमारे प्रधानमंत्री ने बंद कर दी।

      जब उन्होने बताया कि किन-किन लोगों के नाम सूची में शामिल हो सकते हैं यह खुलासा कर दिया जायेगा तो आडवाणी जी चुप हो गये हैं।

      राजबब्बर ने कहा कि जब 2004 में उनकी सरकार थी तब अनाज का मूल्य किसान को क्या मिलता था मात्र 580 रुपये क्विंटल आज केन्द्र सरकार उसे 12 सौ रुपये में दे रही है। इस देश की नींव, ताकत हमारे किसान हैं, यदि किसान समृध्द रहेंगे तो देश खुशहाल रहेगा। केन्द्र ने बहुत कुछ दिया है। उन्होने कहा कि लाओ आडवाणी या नरेन्द्र मोदी को उनसे बहस करने में मजा भी आयेगा।

      इस देश का दिल है मध्य प्रदेश इसलिये आप सब दिल तो मजबूत करो और देश भी मजबूत हो जायेगा। राजबब्बर ने कहा कि स्वदेश राय तो ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करने गये हैं, उनके बड़े भाई अखिलेश से मेरी बात हुई थी मैने कहा था कि आप लोग ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा करो, मैं सभा लेकर आपके लिये वोट और हाथ के पंजे के वोट मांगूगा।