Saturday, November 8, 2008

अज्ञात कारणों से वृद्ध की मौत

सीहोर 7 नवम्बर (नि.सं.)। बुदनी थाना क्षेत्र में अज्ञात कारणों से एक वृद्ध की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी हैं। रेल्वे फाटक के समीप सुभाष पेट्रोल पम्प के पास एक 60 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति गत बुधवार की शाम पड़ा हुआ था जिसकी सांसे तेज चल रही थी। जिसने कुछ ही समय बाद तोड़ दिया। अज्ञात व्यक्ति कुरता पेजामा पहने हुये है जिसका रंग गोरा, एक हरा बदन एवं सिर के बाद सफेद है। जो मुस्लिम समुदाय का प्रतीत होता हैं।

 

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

      सीहोर 7 नवम्बर (नि.सं.) नस.गंज थाना पुलिस ने एक विवाहिता की फरियाद पर उनके पति सहित तीन लोगों के खिलाफ तथा सिद्दीकगंज पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम इटावाखुर्द निवासी हनुमंत सिंह की 25 वर्षीय पुत्री सुशीला का विवाह 5 वर्ष पूर्व ग्राम लाचोर निवासी राजेश ग्वाली के साथ हुआ था बताया जाता है कि पिछले दो वर्ष से सुशीला का पति राजेश दहेज में एक मोटर सायकल व 50 हजार रुपये नगदी तथा एक तोला सोने की मांग कर सुशीला बाई को प्रताड़ित करने लगा राजेश के इस कार्य में सुशीला का ससुर पीरू एवं सास सूरज कला द्वारा भी सहयोग किया जाता था। 

   इधर सिद्दीकगंज थाना क्षेत्र में बडलिया बरामद निवासी 22 वर्षीय पवित्रा बाई का विवाह 4 साल पूर्व ग्राम मोरू खेड़ी निवासी मोहन अजा. के साथ हुआ था। बताया जाता है कि कुछ दिनों पूर्व से पवित्राबाई का पति मोहन दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित करने लगा। मोहन के इस कार्य में पवित्रा बाई का जेठ चन्दर, देवर राकेश वं सास सोरमबाई द्वारा भी सहयोग किया जाता था यहां तक कि उसे दो-दो दिन तक खाना भी नहीं दिया जाता था और गाली देकर मारपीट शारीरिक यातनायें दी जाती थी।

 

सड़क हादसों में दो मृत14 घायल

      सीहोर 7 नवम्बर (नि.सं.)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में घटित अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई, वही 14 लोग घायल हो गये।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रामाखेड़ी निवासी 40 वर्षीय धनसिंह आ. हेमराज मेवाड़ा गत बुधवार को अपनी बाइक से सामन लेने सीहोर आ रहा था तभी बिलकिसंज रोड स्थित बरखेड़ी के समीप किसी अज्ञात वाहन के चालक ने तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुये धन सिंह की बाइक में सामने से टक्कर मार दी। परिणाम स्थल पर ही मौत हो गई।

      उधर शाहगंज थाना क्षेत्र में ग्राम मालझिर निवासी मालनसिंह आरामसुख, किरार छोटेलाल आ. नन्नेलाल किरार के साथ गत बुधवार की शाम बाइक से अपने गांव जा रहे थे तभी मछबाई जोड के समीप सामने से आ रही इंडिका के चालक ने टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप छोटेलाल की दुर्घटना स्थल पर ही मोत हो गई तथा मालन सिंह को गंभीर चोट आने से उपचार हेतु भोपाल भेजा गया। इसी प्रकार थाना क्षेत्र में गुलाब सिंह लाइनमेन को दोराहा जोड के समीप ट्रक टक्कर मारकलर घायल कर दिया। जिसे उपचार हेतु भोपाल भेजा गया। इधर आज सुबह इमलिया टप्पर के समीप कुरावर को कोकोकोला की एम्बुलेंस में सवार जुगल किशोर, वविता शर्मा, गायत्री बाई एवं भगवतसिंह घायल हो गये। घायल भगवतसिंह को उपचार हेतु चिरायु अस्पताल भोपाल भेजा गया हैं।

      उधर कोतवाली थाना क्षेत्र में आज सुबह सैकड़ा खेडी जोड के समीप इंडिका के चालक ने राग साइड से भोपाल तरफ से आ रही स्कामर्पियों में सामने से टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप स्कार्पियों में सवार प्रमोद कुमार एवं उनकी धर्मपत्नी बीना खरे को चोटे आई तथा इंडिका में सवार चार लोगों को भी चोंटे आई।

 

दहेज प्रताड़ना पीड़िता ने शिकायत लिखाई, सास पति पर मामला दर्ज

      आष्टा 7 नवम्बर (नि.प्र.) दहेज नहीं लाने पर कई दिनों से प्रताड़ित हो रही ग्राम बडलिया बरामद की एक बहु ने आखिर कार सिद्दीकगंज थाने पहुंचकर अपने पति, जेठ, देवर सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। दी गई जानकारी के अनुसार पवित्रा बाई पत्नि मोहनसिंह उम्र 22 वर्ष मोरूखेडी हाल मुकाम बड़लिया बरामद में पति मोहन जेठ चन्दर, देवर राकेश एवं सास सौरम बाई के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने की रिपोर्ट दर्ज कराई बहु ने लिखाया कि यह सब यह कह कर तंग करते थे कि तू शादी में दहेज के नाम पर कुछ भी नहीं लाई है। 4 साल पहले पवित्रा बाई का विवाह मोहन के साथ हुआ था तथा 3 साल का बच्चा भी है।