Saturday, November 8, 2008

कई चेहरों पर रमेश का मुखौटा, वो भाजपा का धड़ा रमेश व सन्नी दोनो से दूर रहा,

आज विधायक रमेश सक्सेना का मौन पलटवार काफी प्रभावी रहा। जहाँ पहली बार प्रचार के रुप में उनके साथ चल रहे अनेक व्यक्तियों को रमेश सक्सेना के मुखौटे लगवाये दिये गये थे। साथ ही इन्हे बकायदा एक ड्रेस भी फ्लेक्स की पहनाई गई थी। जिसमें पिछले लिखा था फिर से भाजपा फिर से सक्सेना। कुल मिलाकर हर एक बच्चा व बड़ा आज रमेश सक्सेना के रुप में सामने आ गया था। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद आज प्रत्याशी रमेश सक्सेना ने सभी आये ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया, और गगनभेदी नारे लगवाये। इसके बाद वह पुन: पैदल ही टाकीज चौराहे की तरफ रवाना हो गये।

 वो भाजपा का धड़ा रमेश व सन्नी दोनो से दूर रहा

      सीहोर। भाजपा का एक धड़ा जो अब तक सन्नी महाजन के साथ मिला हुआ प्रतीत हो रहा था वह ना तो कल सन्नी महाजन के साथ खुलकर सामने आया। बल्कि बचता रहा और आज जब प्रत्याशी रमेश सक्सेना का जुलूस निकला तो इसमें भी नदारत ही रहा। दोनो ही पक्षों से दूर रहकर यह धड़ा अब क्या करेगा राम ही जाने।

 

वो पूछते रहे क्या हुआ...कैसा है...

      सीहोर। पुराने भाजपाईयों का एक धड़ा जो विधायक रमेश सक्सेना के जुलूस को छुपकर भी देखना पसंद नहीं कर रहा था उसने दूर रहकर मोबाइल से सम्पर्क कर करके जुलूस की जानकारियाँ ली। वह गंगा आश्रम से लेकर बड़ा बाजार और यहाँ से कस्बाई इलाकों तक अपने घरों से ही एक-दूसरे को फोन करते रहे और पूछते रहे कि क्या हो रहा ? कितने आदमी है रैली में ? कोई दम है या नहीं ?

 

रमाकांत लगवाते रहे झण्डे-लग्गी

      सीहोर। समाधिया परिवार में गमी हो जाने के कारण पिछले कुछ दिनों से रमाकांत समाधिया घर में थे। दो दिन पूर्व से वह बाजार में नजर आने लगे। कल देर रात तक अपने समर्थकों के साथ वह भाजपा के झण्डे व लग्गी लगाते नजर आये। रात 12 बजे वह कोतवाली चौराहे पर झण्डे आदि लगवा रहे थे। रमाकांत ने फुरसत को बताया था कि उन्होने सभी से पहले पूछ लिया है स्वीकृति ले ली है उसके बाद ही झण्डे-लग्गी लगाई गई है।

 

यामीन बिजली की कड़कती आवाज फिर सुनाई दी

      सीहोर। रमेश सक्सेना जिंदाबाद का नारा बुलंद आवाज से लगवाने वाले यामीन बिजली आज जुलूस में शामिल तो थे लेकिन वह शांति से चल रहे थे। कुछ समय उन्होने अद्दा पऊए नहीं चलेंगे नहीं चलेंगे का नारा अवश्य लगवाया।

 

भाजपा के झण्डे लगाने पर सम्पत्ति विरुपण अधिनियम की धारा लगी

      सीहोर। मुख्य नगर पालिका अधिकारी डी.एस. परिहार की शिकायत पर आज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रमेश सक्सेना के खिलाफ सम्पत्ति विरुपण अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की शिकायत कोतवाली सीहोर में आवेदन के माध्यम से की है। जिसमें उन्होने कहा है कि निर्वाचन के तहत अनेक स्थानों पर विभिन्न राजनैतिक दलों के झण्डे, वेनर पोस्टर मकान व दीवारों पर चुनाव संबंधी कार्य किया जाना पाया गया है। निरीक्षण के समय सड़क पर स्थापित गुमठियों तथा रतलामी स्वीट्स भंडार के पास बिजली के खंबे पर भाजपा का झण्डा लगा था जिसे जप्त किया गया। भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मध्य प्रदेश सम्पत्ति विरुपण अधिनियम 1994 के तहत कार्यवाही की जाये। जिस पर कोतवाली पुलिस ने इसी अधिनियम की धारा 3 के तहत कार्यवाही कर ली है।

 

मण्डी पुलिस ने भाजपा का प्रचार वाहन 8 ट्रेक्टर-ट्राली पकड़े

      सीहोर। आज मण्डी थाना में भी जब भाजपा प्रत्याशी रमेश सक्सेना का प्रचार करने आई एक जीप जिस पर डीजे कसा हुआ था उसके कागजात व पूछताछ की गई तो पता चला कि यह बिना जिलाधीश की अनुमति के चल रही थी। इसको थाना मण्डी ने चुनाव आचार संहिता के तहत भादवि की धारा 188 के तहत कार्यवाही करते हुए इस जप्त कर लिया । इसके बाद आ रही अनेकों ट्रेक्टर-ट्रालियों की भी जांच शुरु हुई तो 8 ट्रेक्टर-ट्राली लाईन से बिना अनुमति के ही भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आये हुए थे। इन पर भी भादवि की धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई। कुल 9 भाजपा के समर्थित वाहनों पर कार्यवाही हुई।

 

पप्पु यादव स्वदेश की रैली में दिखा

      कई बार मण्डी में व्यापारियों के खिलाफ हम्माल संघ के आंदोलन में पूर्व हम्माल संघ अध्यक्ष पप्पु यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी। यादव के नेतृत्व में कई आंदोलन हुए और हम्मालों की मांग मनवाई गई। पप्पु यादव अब तक विधायक रमेश सक्सेना का समर्थक माना जाता था, और उनके साथ नजर भी आता था। लेकिन आज अचानक स्वदेश राय के समर्थन में निकली रैली में पप्पु की उपस्थिति चर्चाओं का विषय बन गई।

 

हर माल 50 रुपये

      सीहोर। आज जब विधायक सक्सेना का रैला सीहोर में इतिहास बना रहा था तब एक दूसरे पक्ष के समर्थक खीज में एक ओटले पर खड़े होकर रैले को देखकर चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे थे ''हर माल पचास रुपये, पचास-पचास रुपये में हर माल है''। इनका आशय यह था कि जो जनता सामने से निकल रही है वह 50-50 रुपये में हर व्यक्ति आया है। जो भी हो ऐसी खीज पहली बार सामने आई कि किसी दूसरे के समर्थक ऐसा चिल्लाने लगे....।

 

आष्टा से कई कांग्रेसी आये

          आष्टा । आज सीहोर विधान सभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राय ने नामांकन पत्र भरा उनके नामांकन पत्र भरने के जुलूस में आष्टा से भी कई कांग्रेस नेता सीहोर पहुंचे।

      आज आष्टा से जाने वालों में कांग्रेस नेता रतनसिंह ठाकुर, प्रेम राय मामा, राजा पारख, अरविन्द गुप्ता, नरेन्द्र गंगवाल, राजेश बनवट, संतोष जायसवाल, अनिल सेठी, पूरन मेवाड़ा, अशोक जैन सहित अनेको कार्यकर्ता आष्टा से सीहोर पहुंचे।