Saturday, November 8, 2008

विधायक मालवीय व हेमन्त वर्मा ने भाजपा कांग्रेस के अलावा निर्दलीय फार्म जमा करने से हलचल

      आष्टा 7 नवम्बर (नि.सं.)। आज नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि थी आज आष्टा से 9 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नौ में भाजपा की ओर से विधायक रघुनाथ मालवीय एवं कांग्रेस की ओर से डा. हेमन्त वर्मा ने तहसील कार्यालय पहुंचकर अंतिम समय में अपनी-अपनी पार्टी के नाम से तो नामांकन पत्र जमा किये लेकिन साथ में इन दोनों ने एक-एक नामांकन पत्र जो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भी जमा किये उसके कारण भाजपा और कांग्रेस में हल चल मच गई है मालवीय और वर्मा भाजपा और कांग्रेस से नामांकन पत्र जमा करते यह तो समझ में आता है लेकिन दोनों ने एक-एक नामांकन पत्र जो कि निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जमा किये उसको लेकर राजनीति हल्कों में तरह-तरह की चर्चा है जितनी चर्चा अन्य उम्मीदवारों के नामांकन की नहीं है उससे अधिक चर्चा इन दोनों की आज दिन भर रही। 

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस से टिकिट के दावेदार हेमंत वर्मा को आज कहीं से इसारा होने के बाद वे सीधे आष्टा पहुंचे और यहां पर उन्होंने अपना नामांकन पत्र जमा कर दिया वही भाजपा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय को अभी भी उम्मीद है कि उन्होंने और समर्थको ने आष्टा से लेकर भोपाल तक जो अपनी नाराजी व्यक्त की है उसका कहीं जरूर असर होगा। आज रघुनाथ सिंह मालवीय डा. हेमंत वर्मा के अलावा कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल हुए बापूलाल मालवीय, कैलाश बनवारी, विश्रामसिंह, लक्ष्मणसिंह, शांतिलाल मालवीय, जोरावरसिंह और सेवाराम ने भी अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

      आज होगी जांच :- आज 8 नवम्बर को आष्टा विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की ओर से जमा किये गये नामांकन पत्रों की जांच होगी तहसील आष्टा से मिली जानकारी के अनुसार आष्टा विधानसभा क्षेत्र के लिए निश्चित समय अवधि में कुल 36 नामांकन 19 उम्मीद्वारों ने जमा किये हैं। 37 नामांकन पत्र हुए थे :- आष्टा तहसील कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आज 7 नवम्बर तक 37 लोगों ने नामांकन पत्र भरने के लिए प्राप्त किये थे।