Saturday, November 15, 2008

फोटोयुक्त मतदाता की पूरक सूची का प्रकाशन

      सीहोर 14 नवम्बर (नि.सं.)। जिले के विधानसभा क्षेत्र मांक 156-बुधनी, 157-आष्टा, 158-इछावर एवं 159-सीहोर की फोटोयुक्त मतदाता की पूरक सूची-2 का प्रकाशन 13 नवम्बर  को कर दिया गया है। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती भावना वालिम्बे ने बताया कि जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों की पूरक सूची की नियम 1960 के अंतर्गत तैयार कराई जाकर इसका प्रकाशन 13 नवम्बर को कर दिया गया है। मतदाता पूरक सूची 2 मतदाताओं के निरीक्षण के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध है।

  

पेट्रोल, डीजल का रिजर्व स्टॉक सुनिश्चित 

      सीहोर 14 नवम्बर (नि.सं.)। विधानसभा चुनाव,2008 के व्यवस्थित संचालन और शांति व्यवस्था हेतु बडी संख्या में वाहनों के उपयोग को ध्यान में रखते हुए जिले के प्रत्येक पेट्रोल  डीजल पंपों पर रिजर्व स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक पेट्रोल  डीजल की रिजर्व मात्रा सुनिश्चित की गई है।

      अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समस्त पेट्रोल  डीजल पम्पों के डीलर्स को निर्देशित किया गया है कि वे तत्काल प्रभाव से निर्वाचन प्रयिा समाप्त होने तक की अवधि के लिए सादा पेट्रोल डीजल की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक पेट्रोल  डीजल पम्प पर 3 हजार लीटर डीजल एवं एक हजार लीटर पेट्रोल का रिजर्व स्टॉक रखें।

 

मतदान केन्‍द्रों का गहन निरीक्षण

      सीहोर 14 नवम्बर (नि.सं.)। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा क्षेत्र आष्टा के लिए नियुक्त प्रेक्षक जेसन पी.बॉएज ने आज सिद्दीकगंज सेक्टर के 15 मतदान केन्द्रों का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने आयोग के निर्देशों के मुताबिक मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए।

      प्रेक्षक श्री बॉएज ने आज ग्राम भगवानपुर, सिद्दीकगंज, लसूड़िया विजयसिंह, नानकपुर, खामखेड़ाजत्रा, खाचरोद, सिंगार चोली, रामपुराकला, पगरियाहाट, बापचा बरामद और ग्राम गुराडाकला का भ्रमण कर यहां मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्रों में आयोग के निर्देशों के मुताबिक चाक-चौबन्द व्यवस्थाएं बनाए रखने की ताकीद की।

      उन्होंने आचार संहिता का कडाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान एसडीएम एवं रिटर्निंग आफीसर श्रीमती जी.व्ही.रश्मि, तहसीलदार एवं सहायक रिटर्निंग आफीसर बिहारीसिंह, लायजनिंग अधिकारी अखिलेश चौरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। गत दिवस प्रेक्षक श्री बॉएज ने आष्टा और जावर सेक्टर के 39 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

 

 

नाम किसी का हस्ताक्षर किसी के

      आष्टा 14 नवम्बर (नि.प्र.) प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी की इन दिनों प्रेस को विज्ञप्ति प्राप्त हो रही है उसमें विज्ञप्ति जारी करने वाले का नाम प्रवक्ता जगदीश द्रविड लिखा है जबकि हस्ताक्षर अनिल के हो रहे है ऐसा क्यों किया जा रहा है यह प्रसपा को देखना चाहिये।