Saturday, November 15, 2008

झगड़ा, सड़क हादसों में एक की मौत तीन घायल

आष्टा 15 नवम्बर (नि.प्र.)। सेवदा में ट्रांसफार्मर का जम्फर निकालने की बात पर झगड़ा हो गया बाद में उक्त झगडा थाने पहुंच गया। डी.पी. का जम्फर निकालने को लेकर सेवादा निवासी हुकम सिंह पिता हरिनारायण खाती के साथ शम्भु खेड़ी निवासी अचल सिंह, राजेन्द्र, नीतू सिंह, गुलाब सिंह ने मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी दी।

 

सड़क हादसों में एक की मौत तीन घायल

      सीहोर 15 नवम्बर (नि.सं.)। जावर एवं बुदनी थाना क्षेत्र में वाहन की टक्कर से एक डम्फर चालक की मौत हो गई वही तीन अन्य लोग घायल हो गये।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार डम्फर चालक ग्राम माडली निवासी 30 वर्षीय लखन आ. हरिनारायण खाती आज दोपहर दो बजे अपने डम्फर में निमावर से रेत भरकर शिवखेड़ा स्थित पुलिया पर रेत डालने आ रहा था तभी राजमार्ग स्थित शारदा ढाबा के समीप स्टेपनी पंचर होने से देखने के लिये नीचे उतरा उसी वक्त सोनकच्छ तरफ से आ रहे अज्ञात वाहन के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित     गति से चलाकर पहिया उसके ऊपर चढा दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

      उधर बुदनी थाना क्षेत्र में कंचननगर होशंगाबाद निवासी प्रतीक यादव अपने साथी शैलेन्द्र व प्रवीण के साथ नई मोटर सायकल से भोपाल की तरफ जा रहे थे तभी सामने से आ रहे ट्रक के चालक ने अपने वाहन को लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये इनकी बाइक में टक्कर मार दिया जिससे तीनों घायल हो गये। जिन्हें उपचार हेतु होशंगाबाद अस्पताल भेजा गया है।

 

प्राणघातक हमला एक घायल

      सीहोर 15 नवम्बर (नि.सं.) जिले के नस.गंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात प्राणघातक हमले में एक युवक घायल हो गया।

      जानकारी के अनुसार रेहटी निवासी महेश आ. अनोखीलाल विश्वकर्मा शुक्रवार की शाम ज्वाला सिंह के साथ छगन बंजारा के घर नस.गंज आया था जहां पर वह तथा ज्वाला सिंह एवं एक नाकेदार बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। बताया जाता हे कि शराब खत्म हो जाने पर छगन ने अपने भानजे को शराब लेने कलारी भेजा था किन्तु कलारी वाले ने बिना पैसे के शराब देने से मना कर दिया तब यह लोग अंग्रेजी कलारी पर गये जहां पर छगन की कलारी वाले से बहस हुई किन्तु कलारी वाले ने बगैर पैसे के शराब देने से जब मना किया तो यह लोग वापिस छगन के घर आ गये महेश द्वारा छगन से कहने पर की जब पैसे नहीं है तो ऐसी दादागिरी मत करो इस बात पर छगन बंजारा ने महेश के ऊपर कट्टे से फायर कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर नस.गंज पुलिस ने छगनसिंह बंजारा के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

अभी तक पुलिस नहीं पहुंची आतंकवादी पत्र लेखक तक

      आष्टा 15 नवम्बर (नि.प्र.)। मैं आतंकवादी हूं इन-इन आतंकवादी संगठन का सदस्य हूं तथा हमारे संगठन को 27 नवम्बर को म.प्र. के मतदान केन्द्रों पर विस्फोट करने के लिए 2.50 लाख मिले है पत्र में खड़ी के कई लोगों के नाम भी गुमराह करके उन्हे तंग करने या फंसाने के उददेश्य से उक्त धमकी भरे पत्र में लिख कर उक्त पत्र आष्टा एस.डी.एम. एवं आष्टा एस.डी.ओ.पी को भेजा था।

       पत्र मिलने के बाद से ही प्रशासन में हड़कम्प मचा था लेकिन पुलिस की तुरंत कार्यवाही के बाद एक युवक को आष्टा से उठाया और उससे पूछताछ की पुलिस ने इस युवक पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है साथ ही खडी के दो लोग सजन सिंह एवं गंगाराम के खिलाफ भी जावर पुलिस ने कार्यवाही की है।

      जावर पुलिस ने उक्त पत्र की जांच के बाद प्रतिवेदन आष्टा भेज दिया है लेकिन उक्त पत्र किसने लिखा है पुलिस अभी वहां नहीं पहुंच पाई है एस.डी.ओ.पी. ओंकारसिंह क्लेश ने बताया कि पुलिस पत्र लिखने वाले तक पहुंचने की कोशिश में है तथा आष्टा से जिसे पकड़ा था मौलाना बिलाऊल खां के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है।

      श्री क्लेश ने यह भी बताया कि उक्त पत्र आपसी रंजिस के कारण एक पक्ष के लोगों को परेशान करने के उद्देश्य से लिखा है ऐसा लगता है क्योंकि जिन लोगों के नाम पत्र में लिखे है उनका कोई ऐसा खराब रिकार्ड नहीं पाया गया है।

 

डी.आई.जी. भोपाल ने अधिनस्थों की बैठक ली

      आष्टा 15 नवम्बर (नि.प्र.)। विधानसभा चुनाव में कानून एवं व्यवस्था की क्या स्थिति है, रहेगी कही कोई समाया पुलिस को तो नहीं आ रही है चुनाव में कही कोई दिक्कत तो नहीं आयेगी जैसी अनेको मुद्दो के लिए चर्चा करने एवं जानकारी प्राप्त करने के लिए डी.आई.जी. भोपाल अशोक श्रीवास्तव आज आष्टा आये।

      साथ में एस.पी. राजेन्द्र प्रसाद भी थे। डी.आई.जी श्री श्रीवास्तव ने आष्टा एस.डी.ओ.पी. सहित सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली एवं चुनाव से संबंधित क्या क्या कार्यवाही की गई है। क्या कोई परेशानी तो नहीं है आदि की जानकारी प्राप्त कर चर्चा की गई।

 

कार ने टक्कर मारी

      आष्टा 15 नवम्बर (नि.प्र.) आष्टा के कन्नौद रोड पर सायकल से जा रहे बालक को कार ने टक्कर मार दी बालक घायल हो गया। घायल बालक का नाम खेमपुर निवासी अजय सिंह मेवाड़ा है।

 

कुए में डूबने से विवाहिता की मौत

      सीहोर 15 नवम्बर (नि.सं.) सिद्दीकगंज थाना क्षेत्र के ग्राम खामखेड़ा में कुंए में डूबने से एक विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम खामखेड़ा में रहने वाले रमेश अजा. की 30 वर्षीय पत्नी सुमनबाई गत दिवस कुएं पर पानी भरने गई थी जो अचानक पैर फिसल जाने से कुंए में जा गिरी जिसे उपचार हेतु आष्टा अस्पताल लाया गया जहां पर उसकी मौत हो गई।