Saturday, September 6, 2008

गणेश समितियों पर गिरी बिजली

शिवराज ने कहा : गणेशोत्सव मनाओ विद्युत मण्डल बोला : कैसे मनाओगे....
सीहोर 5 सितम्बर (नि.सं.)। पहली बार किसी शासन ने भले ही चुनावी वर्ष के समय ही, लेकिन भारतीय संस्कृति के गणेशोत्सव को राष्ट्रीय भक्ति और आस्था से जोड़कर देखा और हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में करीब कई लाख रुपये के विज्ञापन गणेशोत्सव को पूरे उत्साह से मनाने का आह्वान किया।
बाल गंगाधर तिलक के चित्र वाले विज्ञापन प्रकाशित हुए। लेकिन इधर अचानक इसी वर्ष विद्युत मण्डल ने सख्ती करते हुए आज तो गणेश उत्सव समितियों को अच्छी खासी धमकी दे डाली, उनकी हालत पतली कर दी और कनेक्शन लेने के लिये जोर दिया....वरना सख्त कार्यवाही की बात कही।
तीन दिन पूर्व ही गणेश उत्सव समितियों को सख्त लहजे में नोटिस भेजने के बाद आज विद्युत मण्डल ने यहाँ नगर में लगी गणेशोत्सव की झांकियों व मण्डपों की सघन जांच भी कर डाली। विद्युत मण्डल के अधिकारियों ने आज नगर की कई प्रमुख गणेश उत्सव समितियों के पदाधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि आप चोरी कर रहे हैं, खुले आम चोरी बर्दाश्त नहीं होगी, आप कनेक्शन लें, अस्थायी विद्युत मीटर लगवायें वरना कार्यवाही के लिये तैयार रहें। हमारी टीम कभी भी वापस आकर चैक करेगी, अगर तार लगे पाये गये तो पूरे उखाड़कर ले जायेगी। इस धमकी के बाद गणेश उत्सव समितियों में कुछ घबराहट फैल गई है।
उल्लेखनीय है एक तरफ शिवराज सिंह सरकार ने लाखों रुपये के विज्ञापन देकर कहा था कि गणेशोत्सव से सब जुड़े, भाजपा भी इसी विचारधारा से जुड़ी हुई हैं और दूसरी तरफ भाजपा के ही शासन में विद्युत मण्डल ने आज पहली बार जांच कर गणेश उत्सव समितियों को हिलाकर रख दिया है।
आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी स्थानीय गणेश उत्सव समितियों ने याद किया। देखते हैं आगे क्या होता है।