Wednesday, September 3, 2008

केबिनेट के फैसले से दैनिक वेतन भोगियों में खुशी

सीहोर 2 सितम्बर (नि.सं.)। आज मध्य प्रदेश केबिनेट मण्डल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में लिये अनेकानेक निर्णयों में एक महत्वपूर्ण निर्णय दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के संबंध में भी लिया है। आज निर्णय के अनुसार 10 वर्ष से अधिक अवधि से दैवेभो के रुप में काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।
इस तरह शासन ने हाईकोर्ट के आदेश का पालन भी कर दिया और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे आंदोलन को भी शांत कर दिया है। आज दैवेभो कर्मचारियों को मुख्यमंत्री ने एक खुशी दे दी है। शासन के इस निर्णय से सीहोर के दैनिक वेतन भोगियों में भी खुशी छा गई है।
आज शासन के निर्णय में नियमितिकरण के साथ-साथ जो 10 वर्ष की अवधि पूर्ण कर चुके कर्मचारियों के लिये 500 रुपये अतिरिक्त भत्ता और 20 वर्ष सेवा पूरी करने वालों के लिये 500 और अधिक भत्ता देने की स्वीकृति भी दी गई है। आज हुए फैसले के बाद कर्मचारियों में खुशी छा गई है। इस संबंध में सीटू के जिला महासचिव राजेश दुबे ने मध्य प्रदेश शासन को धन्यवाद दिया है तथा उन्होने बताया कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लम्बे संघर्ष का ही यह परिणाम है। बस अब उन्हे आदेश का ही इंतजार है कहीं यह सिर्फ चुनावी घोषणा न रह जाये।