Tuesday, July 1, 2008

मंहगाई के इस दौर में बिजली के बिल करंट मार रहे

सीहोर 30 जून (नि.सं.)। मंहगाई के इस दौर में हर तरफ मंहगाई की मार झेलना पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ आवश्यक सेवाओं में समाहित बिजली के बिलों ने इस बार कुछ ऐसा झटका मारा है कि आम व्यक्ति इसकी मार से अधमरा होने की स्थिति में आ गया है।
हाय मंहगाई हाय हाय मंहगाई करते हुए जब आम व्यक्ति हेरान परेशान स्थिति में है, हर तरफ से उसे मंहगाई के इस दौर से जूझना पड़ रहा है, जुलाई का माह प्रारंभ होने को है और बच्चों की पढ़ाई के लिये मासिक शुल्क, वार्षिक शुल्क, प्रवेश शुल्क , यूनिफार्म की खरीदारी, किताबों की और महंगी कापियों की खरीदारी, स्कूल जाने के लिये आटो की व्यवस्था, स्कूल बेग, बाटल, लंच बाक्स, जूते-मोजे खरीदने का नया भार आया हुआ है ऐसे में मौका देखकर चौका मारने की स्टाईल में विद्युत मण्डल ने आम व्यक्ति की गले में अपना फंदा भी कस दिया है।
इस बार मध्य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड के विद्युत देयक बिल हर माह की अपेक्षा से अधिक आये हैं। क्यों आये हैं...? कैसे आये हैं....? क्या ऐसा हो सकता है....? यह सब बातें और प्रश् लिखत-पढ़त में तो हो सकते हैं लेकिन असल में बिल बढ़े हुए ही आये हैं। सामान्य बिलों से बढ़कर आये इन बिलों ने परेशानी खड़ी कर दी है।
आम व्यक्ति जहाँ कहीं से राहत महसूस नहीं कर पा रहा है उसे इन बिजली के बिलों ने भारी झटका दिया है। जो भी हो एक तरफ बच्चों की पढ़ाई की अनिवार्यत: और दूसरी तरफ बिजली के बिल का भरना भी जरुरी है। आम जन खासा परेशान है और दिक्कत महसूस कर रहा है।