Tuesday, July 1, 2008

आपात कालीन सेवा में बैठे चिकित्सक एमटीवी देख रहे

सीहोर 30 जून (नि.सं.)। जिला चिकित्सालय में चिकित्सक अपनी सेवा से परहेज कर रहे हैं और आपात सेवा में बैठने की बजाय अंदर टीवी देखते हैं यह तरीका ठीक नहीं है। इससे मरीजों को खासी परेशानी होती है।
भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य और सांसद प्रतिनिधि भाजपा नेता ओम शर्मा ने फुरसत को बताया कि सायं काल 4 बजे बाद आपात कालीन सेवा में उपलब्ध रहने वाले एक चिकित्सक की कारगुजारी ठीक प्रतीत होती। दो दिन पूर्व जब इन्हे दिखाने के लिये मरीज बाहर लाईन लगाकर खड़े थे तब यह आपात सेवा में भी अंदर वातानुकूलित यंत्र का मजा उठा रहे थे और आराम से एम टीवी देख रहे थे। बाहर मरीज परेशान हो रहे हैं और यह चिकित्सक एम टीवी देख रहे हैं इन्हे शर्म आनी चाहिये। श्री शर्मा ने कहा कि चिकित्सक को अपना सेवा धर्म निभाना चाहिये यदि एम टीवी देखना यादा ही शोक है तो वह घर जाकर देखें और यदि घर में देखने में दिक्कत आती है तो कोई और व्यवस्था तलाशें लेकिन अस्पताल को दूषित न करें। यहाँ अनेक तरह के मरीज आते हैं।
श्री शर्मा ने चिकित्सक का नाम न बताते हुए सिर्फ आगाह किया है कि चिकित्सक अपने कर्तव्य की तरफ ध्यान दें। अन्यथा किसी भी दिन कोई बड़ा बखेड़ा खड़ा हो सकता है।