Tuesday, July 1, 2008

बीएससी की कक्षाएं शुरु होने से छात्रों में हर्ष, शुरु दिन 5 प्रवेश

आष्टा 30 जून (नि.प्र.)। पूर्व शिक्षा मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण सिंह गौड ने आष्आ में आयोजित एक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि अगले शिक्षा सत्र से छात्र परिषद ने बीएससी की कक्षा शुरु करने की जो मांग की है वो पूरी होगी और कक्षाएं शुरु होगी लेकिन इसी बीच श्री गौड़ का एक दुर्घटना में निधन हो गया।
लेकिन म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्गीय गौड़ की घोषणा को पूरा कर एक तरह से उन्हे सच्ची श्रध्दांजली अर्पित की वहीं नये सत्र से आष्टा के शासकिय महाविद्यालय से बीएससी प्रथम वर्श के एडमिशन शुरु हो गये। अभी तक 5 प्रवेश हो गये हैं। इस घोषणा को पूरा कर नये शिक्षा सत्र से बीएससी की कक्षाएं शुरु कराने में भाजपा जिलाध्यक्ष ललित नागौरी, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष रवि सोनी एवं महाविद्यालय परिवार का भी काफी सहयोग रहा।
आष्टा के शासकिय महाविद्यालय में कई वर्षों से बीएससी की कक्षाएं शुरु नहीं होने से इस विषय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को आष्टा से अन्यत्र जाना जाता था। महंगी पढ़ाई होने के कारण गरीब बाहर नहीं जा पाता था और वो मजबूरी से दूसरा विषय लेता था। लेकिन म.प्र. के मुख्यमंत्री ने इस पीड़ा को समझा और लम्बे समय से उठ रही उक्त मांग को पूरा कर छात्र छात्राओं को एक बड़ा तोहफा दिया। महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं छात्र परिषद के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।