Saturday, January 3, 2009

विद्यार्थियों से भरी स्कूल बस पलटी, दुपाड़िया और टांडा के 43 छात्र-छात्राऐं घायल

      आष्टा 2 जनवरी (नि.प्र.)। आज सुबह किलेराम के प्राइवेट विद्यालय आर.बी.कान्वेन्ट की बस जो की दुपाड़िया एवं टांडा ग्राम से छात्र-छात्राओं को स्कूल ला रही थी अचानक निर्माणाधीन इन्दौर-भोपाल बायपास के पास टांगडा के यहा टायर फट जाने से छात्र-छात्राओं से भरी पूरी बस पलटी खा गई।

      जिसमें सवार 43 छात्र-छात्राएं घायल हो गये सि वक्त घटना घटी उस वक्त दुपाड़िया निवासी सिगनाथ मेवाड़ा अपनी ट्रेक्स वाहन से आ रहे थे उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से बस में से घायल बच्चों को निकाला और तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे बस पलटते ही चिख-पुकार सुनकर आसपास के लोग भी सहायता के लिए दोड़ पडे थे वही जैसे ही उक्त् हृदय विदारक घटना की सूचना आष्टा पहुंची क्षेत्र के विधायक रंजीत सिंह गुणवान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार, संतोष झंवर, प्रदीप प्रगति, एच.आर.  परमाल, कृपालसिंह ठाकुर, शेषनारायण मुकाती कालु भट्ट, बंशीलाल सहित अनेकों नेता सामाजिक कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे और जानकारी प्राप्त की वही तहसीलदार बिहारी सिंह टी.आई. हनुमंत सिंह राजपूत सादल-बल के अस्तपाल पहुंचे घायलों को उपचार के लिए तत्काल अस्पताल के सभी डॉक्टर, नर्स स्टाफ ओ.टी. में पहुंचा और तत्काल घायल बच्चों को उपचार दिया। टांडा की सरपंच श्रीमती नबु धनवाल ने प्रशासन एवं शासन से घायल बच्चों को सहायता की मांग की है।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार दुपाड़िया और आंडा के कई छात्र-छात्राएं किलेरामा के उक्त विद्यालय में पढ़ने के लिए रोजाना स्कूल बस से आते है सुबह भी उक्त बस बच्चों को लेकर आ रही थी कि उक्त हादसा हो गया। जैसे ही उक्त घटना ग्राम के कोहराम मच गया जिनके बच्चे थोड़ी देर पहले ही घर से पढने के लिए निकले थे वे सभी परिवार के सदस्य अस्पताल के लिए रवाना हो गये और देखते ही देखते अस्पताल में 200-300 लोगों की भीड़ जुट गई को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को व्यवस्था सम्भालना पड़ी तथा पुरूष वार्ड के बहार भीड़ को रोका गया। उक्त दुघर्टना में जो छात्र-छात्राएं घायल हुए उनके नाम अरूण, पवन, अमन अरविन्द, सचिन, राजू, नरेश, राहु, अशोक, सौदानसिंह, कृपालसिंह, मनोहर, सोनू, महेन्द्र, लखन, हरिओम, दीपक, जितेन्द्र, आनन्द सचिन, रिंकु, अजयसिंह, कु. राधा, विनोद, मनोज, सभी दुपाड़िया निवासी तथा सचिन, रवि, कु. शीला, कु. रचना महेन्द्र, जितेन्द्र रामचरण, ड्राइवर अर्जुन कमलेश, रंजित कु. निर्मला, अचल, सभी टांडा निवासी है। सभी घायलों को अस्पताल से प्रर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई। वही आज दिनभर आर.बी. कान्वेन्ट छात्र-छात्राओं की सेवा में लगा रहा। आष्टा पुलिस ने छात्र जितेन्द्र मदनलाल निवासी दुपाड़िया की रिपोर्ट पर स्कूल बस क्रं. एमपी-04-एच-7322 के चालक रामचरण जगन्नाथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।