Wednesday, November 5, 2008

रघुनाथ मालवीय समर्थक विरोध करने भोपाल गये

      आष्टा 4 नवम्बर (नि.प्र.) आष्टा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने इस बार वर्तमार विधायक रघुनाथ मालवीय का टिकिट काट कर उनके स्थान पर पूर्व में दो बार विधायक रह चुके रंजीतसिंह गुणवान को प्रत्याशी बनाया।

      गुणवान को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद से ही वर्तमान विधायक एवं उनके समर्थक इस निर्णय से नाराज है और आज आष्टा से विधायक के नेतृत्व में सैकड़ों समर्थकों ने पहले आष्टा में पैदल रेली निकाली रैली में समर्थक हाथों में तखतीया लिये थे गुणवा नहीं रघुनाथ चाहिये, भाजपा बचाओ रघुनाथ लाओ आदि रैली पालीवाल ग्राउण्ड से शुरु हुई नगर में घूमी उसके बाद अनेकों बाहनों में बैठकर सभी समर्थक विरोध प्रदर्शन करने के लिये भोपाल के लिए रवाना हो गये। रैली में अन्त्योदया समिति के अध्यक्ष कुमेरसिंह भाटी, किसान मोर्चे के हरिसिंह ठाकनी, बज सोनी, महेन्द्र भूतियां, घनश्याम खत्री आदि प्रमुख रूप से विरोध प्रदर्शन रैली की कमान संभाले हुए थे। रैली में महिलाएं भी शामिल थी रैली में शामिल विधायक दुकानदारों से हाथ मिलाते हुए चल रहे थे। स्मरण रहे 5 वर्ष पूर्व जब 2003 में भाजपा ने रंजीतसिंह गुणवान को प्रत्याशी बनाया था तब रघुनाथ मालवीय ने सफेद झंडे के तले रैली निकाली थी और उसके बाद पार्टी ने गुणवान के स्थान पर मालवीय को प्रत्याशी बना दिया था दूसरी उम्मीद से अब फिर रघुनाथ मालवीय दवाब बनाने की योजना रच रहे है।

      आज इस सम्बंध में जब जिला भाजपा अध्यक्ष ललित नागौरी से प्रतिक्रया चाही तो उन्होंने कहा कि जो कुछ भी बात हो मालवीय को भोपाल में जाकर पार्टी लाइन अनुसार नेताओं से मिलना चाहिये इस प्रकार जुलूस निकाला उचित नहीं है यह अनुशासनहीनता की परिधि में आता है रैली में जिस प्रकार प्रदेश के नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की यह सब बात प्रदेश नेतृत्व को बताई जा रही है।