Saturday, November 1, 2008

दीपावली मिलन के बहाने गुणवान ने जो धमाका किया उसका सुखद परिणाम (चुनावी उठापटक)

      आष्टा 31 अक्टूबर (नि.सं.) भाजपा में टिकिट को लेकर दावेदारी और शक्ति प्रदर्शन करते हुए दीपावली के दूसरे दिन भाजपा के दावेदार रंजीतसिंह गुणवान के समर्थकों ने लभभग 100 से अधिक वाहनों में एक हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने भोपाल पहुंचकर जो दीवाली का चुनावी धमाका किया उससे भाजपा के अन्य दावेदार गहरी चिन्ता में आ गये थे। खास कर वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय जो पुन: दावेदार थे दीपावली के दूसरे दिन भाजपा जिला अध्यक्ष ललित नागौरी, सहकारी नेता देवीसिंह परमार, पूर्व जिला अध्यक्ष अनोखीलाल खंडेलवाल, ग्रामीण आष्टा मण्डल अध्यक्ष धरमसिंह आर्य, जावर अध्यक्ष राकेश सेंधव, जिला कोषाध्यक्ष मुकेश बड़जात्या, व्यापारी प्रकोष्ठ के सुशील संचेती, सहकारी प्रकोश्ठ के कृपालसिंह ठाकुर, भेरूसिंह पाटीदार, पप्पू भाई, युवा मोर्चा के कालूभटट, जसवन्तसिंह, माखनसिंह, गुलाबसिंह, ठाकुर, घासीराम जी, देवकरणसिंह पाटीदार, बाबूलाल पटेल, सोभालसिंह ठाकुर, प्रेम मेवाड़ा कई सरपंच, नपा के पार्षद भाजपा आष्टा नगर ग्रामीण जावर मंडल के पदाधिकारी तथा अनेको नगर एवं ग्राम इकाई के पालक संयोजक सहित 1 हजार से अधिक कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे थे। इन सभी कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री निवास पर एक प्रतिनिधि मण्डल ने दीपावली की शुभकामना प्रेषित की और खबर है कि हाथों हाथ आष्टा से इस बार चुनाव में वर्तमान चेहरा बदलकर गुणवान को प्रत्याशी बनाये जाने की मांग रख दी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह तोमर, संगठन महामंत्री सभी एक बैठक मेें व्यस्त थे। तब मुख्यमंत्री निवास के अंदर हजारों कार्यकर्ता को प्रतिनिधि के रूप में आये मुख्यमंत्री जी के छोटे भाई सुरजीतसिंह चौहान ने सभी को दीपावली की बधाई देते हुए धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर भोपाल में भाजपा की सूची को अंतिम रूप दिये जाने का अंतिम दौर के मौके पर गुणवान के समर्थन में हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने कल प्रदेश में हल-चल मचा दी वहीं आष्टा में भी अन्य दावेदारों की नींद उड़ा दी थी क्योंकि अन्य दावेदारों को उम्मीद ही नहीं थी कि आष्टा तहसील से गुणवान के समर्थकों में इतना बड़ा काफीला भोपाल भी पहुंचा सकता है अन्य दावेदारों के समर्थक अपने अन्य साथियों के माध्यम से दिनभर भोपाल पहुंचे लोगों से सम्पर्क करते रहे और जानते रहे की क्या हुआ। कल भोपाल से लौटने के बाद गुणवान समर्थकों को पूरा विश्वास था कि प्रदेश नेतृत्व आष्टा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की भावना पर जरूर विचार करेंगे और आज शाम जब दिल्ली से सूची जारी हुई तो उनका यह विश्वास खरा भी उतरा।

      उक्त काफीले में भोपाल पहुंचे जावर क्षेत्र के संजय अजमेरा ने बताया कि मुख्यमंत्री जी को बधाई के साथ हमने अपनी भावना से भी उन्हें अवगत करा दिया था। भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पंकज नाकोड़ा युवामोर्चा के विशाल चौरसिया, कृपालसिंह ने बताया कि सभी कार्यकर्ता प्रदेश के नेताओं को दीपावली की शुभकामना देने गये थे तथा हमारे बड़े नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व को आष्टा क्षेत्र के ग्राम-ग्राम से आये कार्यकर्ताओं की भावना से भी अवगत कराया था। आष्टा से गुणवान के समर्थकों ने भोपाल पहुंचकर जो धमाका किया था आज वह सार्थक सिध्द हो गया। 


चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।