Sunday, September 14, 2008

...भोजन वहाँ नहीं करने के लिये एसएमएस क्यों किया

सीहोर (घुमक्कड़)। जनआशीर्वाद रैली के रुप में भाजपा के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम की व्यवस्थाओं से जुड़े एक नेताजी का अंतिम समय में किया गया एसएमएस चर्चाओं का विषय बन गया है।
भाजपा के हल्कों में यह चर्चा बहुत जोरों पर है कि मुख्यमंत्री जी के भोजन करने जाने के लिये जिस स्थान का चयन किया गया था उस स्थान पर नहीं जाने देने के लिये एक भाजपा के नेता ने अपने संबंधों का लाभ उठाकर एक प्रादेशिक नेता जी को जब वह मंच पर बैठे थे एसएमएस कर दिया था। जिसमें यह लिखा था कि भोजन की व्यवस्था 10 किलो मीटर दूर रखी गई है जिससे अव्यवस्था होगी। इस मैसेज का असर यह हुआ कि भोपाल के नेताजी ने इसको लेकर भाजपा के संगठन पदाधिकारियों से चर्चा की तथा कहा कि यहीं भोजन की व्यवस्था जमा लो।
जिस पर सीहोर भाजपा संगठन के एक प्रमुख पदाधिकारी लगभग उखड़ गये। उन्होने कहा कि रात 1 बज रही है, जहाँ व्यवस्था की गई है वहाँ यहाँ तक पूरी व्यवस्था लाना, जमाना संभव नहीं है और यहाँ भारी जनसैलाब उमड़ा हुआ है कैसे यहाँ व्यवस्था हो सकती है। तब जाकर भोपाल के प्रादेशिक नेता जो एसएमएस करने वाले की भाषा बोल रहे थे उन्होने इस बात को तत्काल समझा और वह समझ गये कि यह स्थानीय राजनीति है, फिर उन्होने खुद कहा कि चलो जहाँ है वहीं चलेंगे ? अब सीहोर में भाजपा के हल्कों में बहुत जोरों से यह चर्चा है कि लो भईया एसएमएस कर रहे थे...सब योजना उनकी धरी की धरी रह गई, इस पर खूब मजे लिये जा रहे हैं।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।