Sunday, September 14, 2008

उजालने के लिये सोने की रकम ली, रफू चक्कर हुए

आष्टा 13 सितम्बर (नि.प्र.)। आज दोपहर लगभग 1 बजे आष्टा नगर के किले क्षेत्र में एक मोटर साईकिल पर सवार होकर 2-3 युवक आये और घर-घर में दस्तक देकर तांबे, पीतल के बर्तन उजलवालों के लिये दस्तक दी। इसके साथ उन्होने सोने की रकम उजलवाने के लिये भी कई घरों में कहा लेकिन 2-3 घरों में इनका दांव नहीं लगा लेकिन किले के एक घर में दांव लग गया और घर की महिला को झांसा देकर उजलवाने के लिये दी। 3-4 तोले सोने की रकम लेकर उक्त युवक रफूचक्कर हो गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त अज्ञात आये युवकों ने पहले किले पर कैलाश, दिलीप, पुखराज वोहरा के घर पर दस्तक दी यहाँ एक घर में बर्तन भी उजाले जब इन घरों पर इन युवकों ने सोने की रकम उजलवाने के लिये कहा तो उन्होने इंकार कर दिया बाद में उक्त युवक मिले पर रहने वाले शशिकांत दुबे के घर पहुँचे यहाँ घर की महिला श्रीमति भावना ने इन युवकों की बात में आकर अपनी पहनी रकम उजलवाने को दी।
उन्होने उजाली और कहा और रकम हो तो ले आओ जब महिला घर में और रकम लेने अंदर गई तो उक्त युवक पहले दी। रकम लेकर रफूचक्कर हो गई जब महिला अंदर घर में से आई तो उनके होंश उड़ गये क्योंकि जिन्हे उन्होने रकम उजलवाने के लिये दी थी वो गायब थे घर पड़ोसी उन्हे खोजने के लिये भागे तब तक तो काफी देर हो चुकी थी। स्मरण रहे इसके पूर्व भी अलीपुर में कई लोग घरों से बर्तन ले जा चुके हैं। घटना के बाद श्रीमति भावना पति युवराज दुबे ने आष्टा थाने लिखित में शिकायत की है। पुलिस ने बताया जांच कर रहे है। शिकायत में सोने की अंगूठी एवं झूमकी उक्त अज्ञात युवक ले भागे हैं लिखाया है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।