Thursday, August 28, 2008

रविन्द्र जैन अकादमी में जिले की प्रतिभाओं को स्थान दिया जावे


सीहोर 27 अगस्त (नि.सं.) आज देश के सुप्रसिद्ध संगीतकार एवं गीतकार रविन्द्र जैन का अल्पसमय के लिए नगरागमन हुआ। आपके आगमन पर जिला पंचायत के पूर्व सदस्य एवं कांग्रेस नेता कमलेश कटारे ने श्री जैन से सौजन्य भेंट कर श्री जैन का शाल-श्रीफल व पुष्पमाला पहनाकर आत्मीय अभिनन्दन किया।
इस अवसर पर श्री कटारे ने सीहोर जिले की पावन धरा ने भी कई संगीत प्रतिभाओं को जन्म दिया, परन्तु उचिम मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण के नितान्त अभाव के बदले कई प्रतिभाएं खिलने से पहले ही मुरझा गई। जिससे मेरा मन काफी समय से व्यथित था। अत: मैं सीहोर जिले की समस्त संगीत प्रतिभाओं एवं कलाप्रेमियों की तरफ से आपसे विम्र निवेदन करता हुं कि, आपके द्वारा संचालित प्रसिद्ध रविन्द्र जैन संगीत अकादमी में जिले की प्रतिभाओं को उचित प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन द्वारा आपका आशीर्वाद प्राप्त हो सके। इस अवसर पर रविन्द्र जैन ने कांग्रेस नेता श्री कटारे की भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें यह आश्वासन दिया कि आज के बाद इस क्षेत्र की कोई भी प्रतिभा गुमनामी के अंधेरे में नहीं खो पाएगी, उसमें वास्तव में प्रतिभा है तो उसको उसका उचित स्थान एवं मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा जिससे आगे चलकर वह संपूर्ण विश्व को अपनी चमक से आलौकित कर सके एवं श्री जैन ने यह भी कहा कि सीहोर में विगत एक वर्ष में यह दूसरा अवसर है, जो मुझे यहां आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, मैं श्री कटारे व शहर की जनता व कलाप्रेमियों का आभार व्यक्त करता हूं।
इस अवसर पर श्री जैन यह बताना नहीं भूले कि आज भी मुंबई बाजी सीहोर जिले को उसकी कचौरी एवं शरबती गेंहू के कारण सदैव याद रखते है। इस अवसर पर आशीष गुप्ता, मूलचंद राठौर, पुरूषोत्तम यादव, जलज छोकर, ओंकार यादव, रामचंद्र राठौर इत्यादि लोगों ने श्री जैन का स्वागत किया।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।