Thursday, August 28, 2008

नपाध्यक्ष सिसोदिया गणेश जी के दर्शन कर पहुँचे नगर पालिका

सीहोर 27 अगस्त (नि.सं.)। आज मध्य प्रदेश शासन द्वारा नियुक्त नगर पालिका अध्यक्ष अशोक सिसोदिया ने कार्यभार संभालने के बाद पहली बार नगर पालिका अध्यक्षीय कार्यालय में कार्यभार संभाला। यहाँ नगर पालिका पहुँचते ही श्री सिसोदिया ने अनेक कार्यों की जानकारी ली। दोपहर में अधिकारियों की एक बैठक ली। कर्मचारियों के नियमित सही समय पर उपस्थित रहने के विशेष आदेश भी जारी किये।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका उपाध्यक्ष अशोक सिसोदिया को पिछले दिनों अध्यक्ष पद का दायित्व मिला है। श्री सिसोदिया ने कार्यभार को पहले ही प्राप्त कर लिया था लेकिन आज बुधवार को शुभ दिन को देखते हुए इन्होने सुबह गणेश मंदिर पहुँचकर पहले पूजा अर्चना की। भगवान को प्रसाद चढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया इसके बाद वह सीहोर नगर पालिका पहुँचे।
नगर पालिका पहुँचते ही श्री सिसोदिया समर्थकों ने उनका स्वागत सत्कार किया। श्री सिसोदिया आज उसी कक्ष में बैठे जो नीचे की तरफ बना है तथा चमत्कारेश्वर महादेव मंदिर के पीछे की तरफ बना हुआ है। आज श्री सिसोदिया के कुर्सी पर बैठे होने के दौरान उनके अनेक परिचित मित्र व अन्य नागरिक पहुँचे और उन्हे बधाई दी।
आज पहले ही दिन अध्यक्ष श्री सिसोदिया ने यहाँ नगर पालिका अधिकारियों व कर्मचारियों को नियमित रुप से सही समय पर कार्यालय में उपस्थित रहने संबंधी एक आदेश जारी किया है साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं किये जाने की समझाईश भी दी गई है।
दोपहर बाद आज सभी विभागों के अधिकारियों की एक बैठक भी नगर पालिका अध्यक्ष ने ली जिसमें उन्होने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी कार्य शैली बताई, उनसे परिचय लिया तथा अपेक्षा रखी की आप लोग ईमानदारी से काम करेंगे। श्री सिसोदिया ने कहा कि यदि कोई परेशानी आये तो मुझे बताईये लेकिन गंभीरता से काम करें यही मैं चाहता हूँ।

मैने अभी तक एक भी चैक पर हस्ताक्षर नहीं किये-सिसोदिया
सीहोर। नगर पालिका अध्यक्ष अशोक सिसोदिया ने आज फुरसत से बातचीत करते हुए कहा कि मैने जब से कार्यभार संभाला है तब से लेकर अभी तक एक भी चैक पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं बल्कि नगर पालिका के चैक बुक को देखा तक नहीं है। उन्होने यह इस संदर्भ में कही कि यह अफवाह उड़ रही हैं कि हजारों लाखों रुपये के भुगतान हो गये हैं, ऐसा नहीं है। हमें यह मालूम हैं कि हमारे पास कितना भुगतान बैंक में मौजूद हैं, हम पहले आवश्यक कार्यों की सूची बनायेंगे, उसमें प्राथमिकताएं तय करेंगे इसके बाद ही किसी प्रकार के खर्च की तरफ ध्यान देंगे।

सिसोदिया बोले भैया हमें क्या जरुरत पंखे की, हम तो ऐसे ही काम कर लेंगे
सीहोर। आज नगर पालिका अध्यक्ष अशोक सिसोदिया जब पहली बार नगर पालिका पहुँचे तो यहाँ इसी समय विद्युत कटोती का समय था। इस दौरान अध्यक्ष कार्यालय में भी अंधेरा था। यहाँ खिड़कियों से ही रोशनी आ रही थी। आज कई लोगों ने जब श्री सिसोदिया से कहा कि यहाँ एक इनवर्टर लगवा लीजिये, पंखा चल जायेगा। तो श्री सिसोदिया ने कहा कि हमें पंखे की क्या जरुरत है, हम तो ऐसे ही काम करने के आदि हैं। पहले काम तो करें, नगर की सोचें उसके बाद यहाँ पंखे की सोची जायेगी। उन्होने कहा इनवर्टर के बिना भी जब काम हो रहा है क्यों जबरन रुपये खर्च किये जायें।

नपाध्यक्ष ने जलकुंभी सफाई का निरीक्षण किया
सीहोर । नगर पालिका सीहोर के अध्यक्ष अशोक सिसोदिया द्वारा एवं उपस्थित पार्षदगण रामचन्दर पटेल स्वा. सभापति, प्रदीप गौतम, माखन परमार, रंजीत वर्मा, विपिन सास्ता आदि सीवन नदी कि जलकुंभी सफाई कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कार्यालय के प्रभारी स्वा. अधिकारी दीपक देवगड़े, राकेश टांक उपस्थित थे। जिन्हें अध्यक्ष महोदय द्वारा सम्पूर्ण नदी सफाई के निर्देश दिये गये व निकाली हुई जलकुंभी को उठाने के निर्देश प्रदान किये गये।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।