Tuesday, August 26, 2008

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

सीहोर 25 अगस्त (नि.सं.)। अपने घर में बहु को दहेज के लिये सताने वाले ससुरालियों के खिलाफ नस.गंज थाना पुलिस ने दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। ग्राम बोदागांव थाना टिमरनी हरदा निवासी 22 वर्षीय लीला बाई का विवाह 2 साल पूर्व ग्राम बालागांव के लखनलाल के साथ हुआ था बताया जाता है कि लालीबाई का पति लखनलाल और अधिक दहेज में लालीबाई से टी.वी. एवं पचास हजार रुपये की मांग कर उसे प्रताड़ित करने लगा पति लखनलाल के इस कार्य में लालीबाई क ससुर पूनम एवं सास हीरुबाई तथा जेठ जगराम द्वारा भी सहयोग किया जाता रहा। ससुराल पक्ष की इस प्रताड़ना से तंग आकर लालीबाई ने उक्त आशय की रिपोर्ट थाना में दर्ज कराई है।

बस ने टक्कर मारी, एक मृत
आष्टा 25 अगस्त (नि.सं.)। आज आष्टा कन्नौद रोड पर पदमसी के बाद पटेल बस एमपी 41 बी 1077 के चालक ने बस को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए आष्टा से अपने ग्राम रिछड़िया जा रहे जटाल सिंह पुत्र रामरतन मेवाड़ा उम्र 50 वर्ष को टक्कर मार दी जिससे जटाल सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने बस जप्त कर ली है, चालक फरार है।

उन्हे इतना पीटा की एक मर गया, दूसरा गंभीर घायल है
आष्टा 25 अगस्त (नि.सं.)। आज शाम ऐसी जानकारी मिली है एक प्रायवेट दूध डेयरी के टैंकर पर चलने वाले आष्टा के दो लोगों को मुम्बई में एक दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने इतना पीटा की खबर है कि इसमें एक की मौत हो गई है और दूसरा गंभीर रुप से घायल है। यह खबर देर रात तक नगर के चौराहों पर चर्चा का विषय बनी हुई है लेकिन विस्तृत जानकारी नहीं मिल पा रही है।

बकरे को मार डाला
सीहोर 25 अगस्त (नि.सं.)। ग्राम उमरखाल निवासी दो लड़को ने पीछा करने पर बकरे की गर्दन मरोड़कर मार डाला सूचना पर इछावर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया हैं।
ग्राम मूण्डला निवासी विश्राम जो कैलाश पटेल यहां पर काम करता हैं। गत शुक्रवार को शाम चार बजे पटेल के कुंए पर था ओर वहां पर उसका 6 माह का बकरा खेत में चल रहा था तभी उमरखाल के महेश मोंगिया एवं उसके साथ एक अन्य लड़का आये ओर उसका बकरा उठाकर चलने लगे जिस पर विश्राम ने अपने पिता व वीरेन्द्र के साथ इनका पीछा किया तो दोनों ने विश्राम के बकरे की गर्दन मरोड़कर मार दिया और पटक कर भाग गये।
इधर कोतवाली थाना अन्तर्गत दीवानबाग कस्बा सीहोर में आज सुबह दीवान बाग सीहोर निवासी मा. इशराक आ. मो. इजराइल अपने घर से पैदल बैंक डियूटी के लिये जा रहे थे कि बाइक चालक एम.पी. 04 एमई 1198 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक से चलाकर टक्कर मारकर घायल कर दिया।

बस ने मारूति को टक्कर मारी 1 घायल
आष्टा 25 अगस्त (नि.प्र.) देवास से भोपाल रक्षा बंधन का पर्व मनाकर जा रहे सक्सेना दम्पत्ति की मारूति कार क्रमांक एम.पी. 04-सीए-3204 को खड़ी गाडी में इंदौर से सतना जा रही बस ने किलेरामा के पास टक्कर मारकर गाड़ी के पीछे का पूरा हिस्सा दबा दिया वही मारूति में बैठी कु. गुंजन को घायल कर दिया घटना के बाद बस को ड्राइवर भगा ले गया। जिसे बाद में पकड़ लिया आष्टा पुलिस ने प्रीति सक्सेना निवासी भोपाल की रिपोर्ट पर बस क्रमांक एम.पी. 33-ई-1590 के चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। फरियादी आष्टा निवासी योगी सक्सेना के रिश्तेदार बताये जाते है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।