Tuesday, August 26, 2008

समस्याओं को प्राथमिकता से हल करेंगे-श्री सक्सेना

सीहोर 25 अगस्त (नि.सं.)। जो जैसा करेगा वैसा भरेगा, साल भर पहले से चल रही प्रक्रिया के तहत राकेश राय को हटाया गया है यह शासन की प्रक्रिया है। इसमें किसी का कोई लेन-देन नहीं। लेकिन अब चूंकि नगर पालिका का कार्यभार अशोक सिसोदिया के संभाल रहे हैं तब निश्चित हम सारे प्रयास करते हुए मूलभूत समस्याओं को प्राथमिकता से हल करेंगे।
उपरोक्त बात आज लोकप्रिय विधायक रमेश सक्सेना ने यहाँ आयोजित एक अनौपचारिक पत्रकार वार्ता में कही। श्री सक्सेना ने कहा कि वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष जमीन पर चलने वाला आदमी है, यह जमीन से जुड़े हुए हैं और जानते हैं कि नगर में क्या-क्या समस्याएं हैं। पत्रकार साथी भी इन्हे नगर के समस्याओं की तरफ ध्यान दिलायें निश्चित ही यह पूरे प्रयास कर व्यवस्थाओं को सुधरवायेंगे।
पत्रकार वार्ता में नगर की मूलभूत समस्याएं जैसे पेयजल वितरण व्यवस्था के लिये कुछ नई मोटरें खरीदने की बात कही गई। मच्छरों के लिये फाग मशीन से धुंआ नियमित छुड़वाने, सफाई व्यवस्था के लिये विशेष ध्यान रखने, स्ट्रीट लाईटों को व्यवस्थित लगवाने, नगर पालिका का मालखाना व्यवस्थित करने, सड़क नहीं बन सकती तो कम से कम अभी गड्डे भरने, नगर पालिका में अधिकारी-कर्मचारियों के नियमित बैठने आदि के संबंध में अध्यक्ष अशोक सिसोदिया ने बातचीत कर शीघ्रता पूर्वक कदम उठाने की बात कही।
आज विधायक रमेश सक्सेना से पूछा गया कि राकेश राय सहित कांग्रेस का यह कहना है कि आपने उन्हे हटवाने में भूमिका निभाई है तो श्री सक्सेना ने बड़ा आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह कैसे कह रहे हैं ? विगत 1 वर्ष से उनके खिलाफ करीब 6 मामले लंबित थे जो लगातार फाईलों में चल रहे थे और पूरी प्रक्रिया के तहत वह हटे हैं यह शासन का काम है, यदि मेरा काम होता, मुझे हटवाना ही होता तो मैं बहुत पहले ही माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन करके हटवा देता। लेकिन वह जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि हैं और भाजपा शासन जनता जनार्दन का सम्मान करता है। श्री सक्सेना ने यह भी कहा कि राकेश भाई बहुत सीधे और सजन आदमी हैं उनका कुछ लोगों ने दुरुपयोग किया है।
आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के संबंध में जब उनसे पूछा गया कि चर्चा है कि आप चाहते हैं कि नहीं लड़ूंगा क्या यह सत्य है ? तो इस पर भी विधायक श्री सक्सेना ने कहा कि वैसे तो यह हमारे घर का मामला है लेकिन मुझे कोई टिकिट थोड़ी मिल गया है तो मैं यह कहूं की नहीं लड़ना। पार्टी जिसे भी टिकिट देगी उसे लड़ना है, मुझे देगी तो लड़ूंगा, मैने अभी संयास नहीं लिया है।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।