Saturday, August 23, 2008

लुंगी बनियान धारी गिरोह ने दो ट्रक चालकों से 38 हजार रुपये लूटे

आष्टा 22 अगस्त (नि.सं.)। इन्दौर भोपाल राजमार्ग पर आष्टा एवं जावर थाने क्षेत्र से लगने वाली सीमा में आये दिन लूट, ट्रक कटिंग की घटनाओं ने आष्टा को बदनाम करके रख दिया है।
कुछ दिनों पूर्व सोंडा के पास सरियो से भरा एक ट्रक जिन्हे अज्ञात लुटेरे लूट कर ले गये थे जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया था अभी इस प्रकरण की स्याही सूखी भी नहीं थी कि रात्री में आष्टा से 11 किलो मीटर दूर लसूड़ियाखास ग्राम के पास अज्ञात लुंगी-बनियान धारी गिरोह के सदस्यों ने सड़क पर अपने तरीके से एक नुकीला शस्त्र जिसे रापी कहते हैं गाड दिया था। इसका स्पर्श होते ही सड़क से निकलने वाले दो ट्रक के टायर पंचर हो गये। पंचर टायरों को बदलने के लिये जैसे ही ट्रक क्रमांक एमपी 41 एच.0359 का चालक जो घटना का फरियादी भी है। रफीक पुत्र शफीक उम्र 29 वर्ष निवासी जामनोद देवास है ने जैक लगाकर अपने क्लीनर कृष्णा के साथ पंचर टायर को बदलने की प्रक्रिया शुरु की तभी घात लगाकर बैठे उक्त अज्ञात लुटेरों ने इन पर हमला कर मारपीट की तथा रफीक के पास रखे 30 हजार रुपये नगदी तथा एक मोबाइल लूट लिया। ट्रक चालक तथा क्लीनर जान बचाकर जंगल में भाग गये।
तभी पीछे से एक और ट्रक आया और वो भी सड़क पर गड़ी राफी का स्पर्श पाकर पंचर हो गये। इस ट्रक का नम्बर जीजे 16 एक्स 7690 ट्रक था जिससे समशुल्क कमर नामक चालक उतरा। इस चालक से भी लुटेरों ने 8500 रुपये नगदी व मोबाइल लूट लिया और भाग गये।
बाद में रफीक ने आष्टा थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। उक्त घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, एसडीओपी ओंकार सिंह वैश्य, टीआई अतीक खान सादल बल के घटना स्थल पहँचे।
घटना स्थल का मौका मुआयना कर आरोपियों को पकड़ने पुलिस भेजी गई। लगभग 20 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। पुलिस ने उक्त प्रकरण में लूट का अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार रात 11 बजे की घटना बताई जाती है।
पहला ट्रक मण्डीदीप से कोयले की चूरी भरकर धार की और जा रहा था। उक्त घटना जो लगभग 11 बजे की है से आष्टा इन्दौर भोपाल मार्ग पर दोनो और जावर एवं अमलाहा चौकी की रोड गश्त करती है लेकिन रात 11 बजे बाद घटी उक्त घटना ने इस रोड पर कितनी सजगता से गश्त होती है इसकी पोल खोलकर रख दी है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।