Wednesday, July 16, 2008

निर्माण मजदूरों के बच्चों को मिला तीन लाख का वजीफा मजदूरों के बच्चों ने मनाई खुशियाँ

सीहोर 15 जुलाई (नि.सं.)। म.प्र.भवन संनिर्माण कर्मकार मण्डल की योजना के अंतर्गत निर्माण क्षेत्र से जुड़े पंजीकृत निर्माण मजदूरों के सीहोर जिले के स्कूलों में शिक्षारत् 361 बच्चों को विगत इस वर्ष लगभग 3 लाख रूपये की छात्रवुत्ति की राशि मिलने पर मजदूरों के बच्चों ने खुशिया मनाते हुए आगे लगातार शिक्षा ग्रहण करने का संकल्प लिया। आज स्कूलों के माध्यम से मजदूरों के बच्चों को छात्रवृत्ति की राशि के चैंक वितरीत किये गये।
उपस्थित मजदूरों के बीच सीटू के जिला महासचिव राजेश दुबे ने कहा कि यह हमारे साझा संघर्ष और आंदोलन का नतीजा है कि आपको यह छात्रवृत्ति प्राप्त हुई है। निर्माण मजदूरों यूनियन के जिलाअध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह तौमर ने कहा कि आप सभी बच्चें एवं आपके माता-पिता इसलिये बधाई के पात्र हैं कि इस भीषण मंहगाई और बैरोजगारी के दौर में आप शिक्षा ग्रहण कर रहे है और आप के माता पिता आपको पढ़ाई के लिये अपने खून पसीने की कमाई आपकी शिक्षा दीक्षा में लगा रहे है और अपने अधिकारों के प्रति सजग है।
श्री तोमर ने कहा कि देश की आजादी के बाद हमारे सीहोर जिले में आज तक इतनी बड़ी छात्रवृत्ति की राशि मजदूरों को नही मिली है ऐसा पहली बार हुआ है इसलिये इस छात्रवृत्ति वितरण में अनुविभागीय अधिकारी चन्द्रमोहन मिज्ञा एवं श्रम निरीक्षक आर.के.गौर का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
अत:आप सभी मजदूर साथी देश में बढ़ती हुई मंहगाई और घटते हुए रोजगार के खिलाफ सीटू के द्वारा चलाये जा रहे संघषों में भाग लें और अपने अधिकारों को प्राप्त करें।
आज के कार्यक्रम के प्रमुख रूप से समस्त बालक बालिकाऐं एवं उनके अभिभावक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे, जिसमें प्रमुख रूप से लखनलाल, सूरज प्रसाद, ओमप्रकाश,गणपत सिंह,देवीलाल कुंवरजी इत्यादि है।

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।