Sunday, June 15, 2008

स्थानान्तरण होते ही एसपी इलेवन ने कलेक्टर इलेवन की धजियाँ बिखेर दीं

सीहोर 14 जून (नि.सं.)। एक रोमांचक मुकाबले एसपी इलेवन के स्टार बल्लेबाज मदन कुशवाह की 22 गेंदो पर 42 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत एसपी इलेवन क्रिकेट टीम ने कलेक्टर इलेवन को 8 विकेट से पटखनी देकर विदा किया। जिलाधीश राघवेन्द्र सिंह का स्थानान्तरण होने के बाद उनका यह दूसरा महत्वपूर्ण मैच था एक मैच वह आष्टा में तीन दिन पूर्व खेलने पहुँचे थे जहाँ बरसात के कारण दोनो टीमों को बराबर कर दिया गया।
उक्तआशय की जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह एसपी इलेवन के कप्तान डॉ.राजेन्द्र प्रसाद ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कलेक्टर इलेवन की शुरुआत काफी खराब हुई।
सलामी बल्लेबाज मोहनिश त्रिवेदी 5 रनों के निजी स्कोर पर कैच आउट होकर चलते बने क्रीज पर आये कमलेश परोचे भी 11 रनों के स्कोर पर संजय पटेल की गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गये। विषम स्थिति में फंसी कलेक्टर इलेवन के कप्तान राघवेन्द्र सिंह की साहसिक 59 गेंदो पर 39 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 129 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें आशीष शर्मा ने 29गेंदों पर 38 रन, होमगार्ड कंमाडेंट केएस परिहार ने 17 गेंदों पर 14 रन और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी मुनिश अंसारी ने 5 गेंदो पर 10 रनों की धुंआधार पारी खेली। एसपी इलेवन की और से गेंदबाजी करते हुए सचिन कीर, संजय पटेल, चेतन मेवाड़ा और पिंटु केशरिया ने 1-1 विकेट झटके। जबाव में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसपी इलेवन ने विजय लक्ष्य 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। जिसमें मदन ने 22 गेंदों पर 40 रन, हेमंत केशरिया ने 35 गेंदो पर 36 रन, चेतन व सचिन कीर ने 20 रन शानदार पारी खेली। आज मैच के अंत में जिला क्रिकेट एसोसियेशन के सचिव प्रमोद पटेल, पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, होमगार्ड कमाडेंट केएस परिहार, एस.एन. पहलवान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जी.एस.राजपूत, व्ही.पी.सिंह, ओम वर्मा, बाबूलाल परमार, आशीष गेहलोत, रमेश चतुर्वेदी, उल्लास मामा, विशाल परदेशी, भगवान चन्द्रवंशी, राजेश विलय, अतुल कुशवाह, गौरव खरे, महेन्द्र शर्मा आदि ने कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह को विदाई दी। इस अवसर पर कांग्रेस नेता प्रमोद पटेल ने कहा कि कलेक्टर राघवेन्द्र ईमानदार, कर्मठ, जनसेवक हैं मैं ही नहीं हर खेल प्रेमी उन्हे हमेशा याद करता रहेगा।