Saturday, May 24, 2008

जागरुक नागरिकों के कारण सांई कालोनी से लकड़ी चोरों को उल्टे पांव भागना पड़ा

आष्टा 23 मई (नि.सं.)। क्षेत्र लकड़ी चोरों के लिये एक ऐसा सुरक्षित स्थान है जहाँ रात के अंधेरे में हजारों की लकड़ी इधर से उधर हो जाती है लेकिन कल नगर की सांई कालोनी में एक निर्माणाधीन मकान में रात के अंधेरे में सागौन की लकड़ियां रखने आये 10-12 लकड़ी चोरों को जागरुक नागरिकों की जागरुकता के कारण लकड़ी लेकर उल्टे पैर भागना पड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सांई कालोनी में आशुतोष शर्मा के मकान के पास एक भवन का निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें छत डालने के लिये केंटीन ठोंकी गई थी कल रात लगभग 10 बजे 10-12 लकड़ी चोर सागौन की लकड़ियां लेकर आये और उक्त निर्माणाधीन मकान में लाई गई लकड़ियों को रख दिया अंदर अंधेरा होने के कारण ठोंकी गई सेंटिंग हिल गई जिससे लोहे के तरापे गिर गये । जिसकी आवाज से पड़ोसी आशुतोष शर्मा ने जब देखा तो उक्त मकान में कई लोग नजर आये उन्होने तत्काल आष्टा थाने में सूचना की। थाने से पुलिस समय पर नहीं पहुँची। तब शर्मा ने एसडीओपी को सूचना।
सूचना मिलते ही मनु व्यास 10 मिनिट तक सांई कालोनी पहुँच गये लेकिन तब तक जागरुक नागरिकों के घरों के बाहर आ जाने से उक्त सभी लकड़ी चोर लाई गई लकड़ियों को कंधों पर रखकर अंधेरे में भाग गये। बाद में थाने से पुलिस पहुँची और आसपास के लोगों कसे पूछताछ की। कई घरों को उन्होने देखा लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला। यदि समय से पुलिस पहुँच जाती तो सभी लकड़ी चोर पकड़े जाते।