Wednesday, April 16, 2008

देश समाज के उत्थान के लिये बाबा साहब के आदर्शों पर चलना जरुरी-ललित नागौरी

आष्टा 15 अप्रेल (नि.सं.)। डाँ. भीमराव अम्बेडकर के आदर्शों पर चलकर समाज व देश की भलाई के लिये जुट जाएं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोटवारों से लेकर हर वर्ग के लोगों की समस्याओं को करीब से देखकर समझा और निराकृत भी किया है। श्री चौहान ने प्रदेश में ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं जिन्हे पचास वर्षों में कांग्रेस नहीं चला पाई।
उक्त उद्गार ब्लाक अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा के अध्यक्ष जुगल किशोर मालवीय द्वारा आयोजित डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर अम्बेडकर वार्ड में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष ललित नागौरी ने व्यक्त किये।
श्री नागौरी ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर चाहते थे कि देश में सभी वर्ग के लोग एक साथ रहें और उनके स्वप् को भाजपा सरकार ने न केवल साकार किया बल्कि अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लोगों के लिये अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं भी चलाई। समाज की कुरीतियों को मिटाने के लिये बाबा साहब जीवन भर संघर्षरत रहे। श्री नागौरी ने कहा कि भाजपा ही इस वर्ग का उत्थान कर रही है शेष पार्टी वाले तो इनके साथ छलावा कर रहे हैं।
प्रदेश के अनुसूचित जाति के लोग भाजपा के साथ हैं यह इसी से स्पष्ट होता है कि प्रदेश में विधानसभा की आरक्षित 34 सीटों में से 29 पर भाजपा के विधायक हैं तथा पांच संसदीय क्षेत्र पर भी भाजपा के सांसद हैं। श्री नागौरी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में विकास की गंगा बही है और आगामी विधानसभा चुनाव में हम विकास के नाम पर ही वोट मांगेंगे। समारोह को विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, संतोष झंवर, मदनलाल भूतिया पार्षद, नगीन चंद जैन ने भी संबोधित किया तथा लोगों से आव्हान किया कि शासन की योजनाओं का लाभ उठावें और अम्बेडकर बाबा से प्रेरणा लेकर कार्य करें। समारोह के आरंभ में नागौरी, श्री झंवर, श्री भूतिया, श्री जैन सहित भाजपा कोषाध्यक्ष मुकेश बड़जात्या, अजय टेलर, पंकज नाकोड़ा, सुशील संचेती, धनरुपमल जैन, प्रदीप धाडीवाल, गोविन्द चौहान, राजेश राठौर, जयंत जोशी, लक्ष्मीनारायण खत्री, जगन्नाथ सिंह, कोमल जैन, जमना प्रसाद मालवीय, सुमन बाई, श्रीमति तारा कटारिया, दिनेश सिलोरिया, अमित बिल्लौरे, कैलाश बगाना, पर्वत सिंह मालवीय, अमर सिंह रैकवाल सहित अनेकों नागरिकों ने डॉ. अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। संचालन मंडी संचालक बाबुलाल मालवीय ने किया तथा आभार पार्षद जगदीश खत्री ने व्यक्त किया।