Wednesday, March 26, 2008

7 बड़े बोर करने के लिए विधायक श्री सक्सेना ने दिए साढ़े चार लाख रु. कलेक्टर से चर्चा के बाद सभी काम रोक कर दी पेयजल के लिए स्वीकृति

सीहोर 25 मार्च (नि.सं.)। विधायक रमेश सक्सेना ने शहर में तेजी से गहराते जा रहे जलसंकट से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए विधायक निधि से पूर्व से स्वीकृत कई काम रोक कर 7 बड़े 8 इंची हाइड्रोलिक बोर कर पेयजल सप्लाई करने हेतू साढ़े चार लाख रुपये की राशि प्रदान की है । विधायक श्री सक्सेना ने यह बोर एक-दो दिन के भीतर ही कराने का निश्चय किया है ताकि शीध्रतिशीध्र आम नागरिकों को पेयजल उपलब्ध हो सके ।
उल्लेखनीय है कि शहर में पेयजल संकट से निपटने के लिए विधायक श्री सक्सेना ने प्रदेश सरकार से साठ लाख रुपये की मंजूरी करा दी है । जिसमें से दस लाख रुपए जिला प्रशासन को मिल गए हैं और प्रशासन ने पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में काम शुरू कर दिया है । विधायक श्री सक्सेना ने आगामी अप्रैल माह में विधायक निधि आते ही टैंकर खरीदने और बड़े बोर करने के लिए राशि देने की बात कही थी, लेकिन शहर में पेयजल संकट तेजी से गहरा रहा है और आम नागरिक पीने के पानी के लिए अत्यधिक परेशान हो रहे हैं । नागरिकों ने विधायक श्री सक्सेना से तत्काल व्यवस्था करने की मांग की जिस पर विधायक श्री सक्सेना ने कलेक्टर से चर्चा कर जनहित में विधायक निधि से स्वीकृत कामों को रोक कर उस राशि से बड़े बोर कराए जाने की बात की, जिस पर कलेक्टर ने सहमति जताई ।
विधायक श्री सक्सेना ने जो 7 बड़े बोर विधायक निधि से स्वीकृत किए हैं, उनमें से दो बड़े 8 इंची हाईड्रोलिक बोर काहिरीजदीद पर किए जाएंगे जिससे शहर में पेयजल सप्लाई हो सकेगी, दो बड़े बोर जमोनिया तालाब पर स्वीकृत किए गए हैं जिससे जमोनिया से पाईप लाईन के जरिए शुद्व पेयजल सप्लाई हो सकेगा । अभी जमोनिया से जो पानी आ रहा है वह अशुद्व है और केवल निस्तार के काम के लिए हैं । व एक बड़ा बोर गंज क्षैत्र में पानी की टंकी के पास किया जाएगा जिससे गंज क्षैत्र में पानी की सप्लाई हो सकेगी । एक बड़ा बोर मंडी पानी की टंकी के पास किया जाएगा जिससे मंडी क्षैत्र के नागरिकों को लाभ होगा और एक बड़ा बोर कस्बा क्षैत्र मे स्वीकृत किया गया है, जो कस्बा निजामत से बाजार तक पानी चैक कर लगाया जाएगा । इन सभी बोर को करने के लिए राशि पीएचई विभाग को उपलब्ध कराई गई है । विधायक श्री सक्सेना ने पीएचई अधिकारियों को ताकीद की है कि पेयजल का भरपूर स्त्रोत जांच कराने के बाद बोर करांए जाए और यह काम अतिशीध्र पूरा किया जाए जिससे नागरिकों को पीने का पानी मिल सके । विधायक श्री रमेश सक्सेना ने पुन: कहा है कि आम जनता को पेयजल उपलब्ध कराना हमारी जवाबदारी है, नागरिकों ने जो आर्शीवाद देकर जो विश्वास हम पर किया है, उस पर जनता का सेवक होने के नाते खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे । पेयजल उपलब्ध कराने को पूरा प्रशासन का अमला जुटा हुआ है , आम नागरिक परेशान न हो और घबराएं नही, धैर्य और संयम बनाए रखें । उन्होंने कहा कि पेयजल उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है इसलिए सबसे पहले आम नागरिकों को पूरे संसाधनों का उपयोग कर पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा ।