Wednesday, January 7, 2009

चार कंट्रोल दुकानों के सेल्समेन पर हुई कार्यवाही

      आष्टा 6 जनवरी (नि.सं.)। आष्टा तहसील की कई उचित मूल्य की दुकानों पर खाद्यान्न आदि न मिलने की शिकायतों मिल रही थी, उसी कड़ी में चार सेवा सहकारी समिति के सेल्समेनों को हटाने के लिये एसडीएम ने जिला  उपपंजीयक को पत्र भेजा है। इनके विरुध्द प्राप्त शिकायतों की जांच खाद्य निरीक्षक से कराई गई थी, जिसमें अनियमितता पाई गई थी।

      सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अनियमितता बरतने वाली चारों सेवा सहकारी समितियों के सेल्समेनों को हटाने की कार्यवाही खाद्य निरीक्षक श्री नकवी के प्रतिवेदन पर एसडीएम श्रीमति जी.व्ही. रश्मि ने उपपंजीयक सहकारी संस्थाएं सीहोर को लिखी है।

      श्रीमति रश्मि ने बताया कि लम्बे समय से सेवा सहकारी समिति दुपाड़िया के सेल्समेन कैलाश की शिकायतें मिल रही थी तथा पगारिया हाट की सेवा सहकारी समिति के सेल्समेन जगदीश के विरुध्द भी शिकायतें मिली थी कि वो दुकान नहीं खोलता है तथा ये दोनो अनियमितता करते हैं।

      गेहूँ बीस किलों के स्थान पर सोलह किलो, केरोसिन पाँच लीटर के स्थान पर चार लीटर गरीबी रेखा के राशन कर्मचारियों को देते हैं। इन दोनो के अलावा पहले वेदाखेड़ी और जावर के सेल्समेन को हटाने हेतु भी पत्र लिखा जा चुका है। सेल्समेनों को कारण बताओ नोटिस भी दिये थे लेकिन उत्तर भी दिये थे।