Tuesday, November 4, 2008

एक मकान पर लगे प्रचार पोस्टर देख कलेक्टर ने पूछताछ की, हुई कार्यवाही

      सीहोर 3 नबम्बर  (नि.सं.)। विधानसभा चुनाव में संपत्ति विरूपण को लेकर प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है जिसके चलते आज आष्टा विधानसभा क्षेत्र में बिना अनुमति लगाए गए पोस्टर तत्काल हटाए गए। इस सिलसिले में पुलिस द्वारा मामला कायम भी किया गया है।

      विधानसभा चुनाव के तहत हालातों का जायजा लेने के सिलसिले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.पी.आहूजा और पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने विधानसभा क्षेत्र आष्टा का दौरा किया। भ्रमण के दौरान जब ये अधिकारी जावर थाना क्षेत्र के ग्राम मेहतवाडा पहुंचे तो पाया कि यहां कुछ जगहों पर चुनावी पोस्टर्स लगाए गए हैं। जानकारी हासिल करने पर पता चला कि पोस्टर्स बिना अनुमति लगाए गए है जिस पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन पोस्टर्स को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा दी गई हिदायत पर तत्काल अमल करते हुए पोस्टर्स हटाए गए। पुलिस द्वारा इस सिलसिले में म.प्र.संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम में निहित प्रावधानों के मुताबिक कार्यवाही करते हुए अपराध मांक 271 पर कायमी की और आजादसिंह पहलवान, नदीम पहलवान और अड्डू पहलवान के खिलाफ मामला कायम किया गया। इस तरह सीहोर जिले में संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत यह पहली कार्यवाही की गई जिसने यह बता दिया है कि प्रशासन चुनाव को लेकर काफी सख्त है।

चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।