Tuesday, November 4, 2008

6 को सन्नी महाजन विशाल जुलूस के साथ नामांकन दाखिल करेंगे

      सीहोर 3 नवम्बर (चु.सं.)। भाजपा के बागी के रुप में देखे जा रहे गौरव सन्नी महाजन को लेकर तरह-तरह की अटकलें आज भी चलीं लेकिन इससे परे सन्नी महाजन आज दिनभर प्रचार-प्रसार के दौरे पर विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में घूमते रहे। आगामी 6 नवम्बर को गंज माता मंदिर से एक जुलूस की शक्ल में आकर सन्नी महाजन जोरदार तरीके से अपना नामांकन भरने वाले हैं। देखते हैं क्या वाकई इस बार गौरव महाजन निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे....?

      सीहोर में पुरानी भाजपा के योग्य उम्मीद्वार और इस बार तो विशेष रुप से मदनलाल त्यागी गुट का समर्थन प्राप्त गौरव सन्नी महाजन को लेकर सीहोर में सर्वाधिक चर्चाओं का दौर जारी है। सन्नी महाजन के समर्थक विगत 10 साल से उनके चुनाव लड़ने की बांट जोह रहे हैं। पिछले चुनाव में भी सन्नी महाजन ने टिकिट मांगा था लेकिन उन्हे टिकिट नहीं मिला था इस पर सन्नी महाजन ने बगावत नहीं करते हुए शांति से बैठ गये थे लेकिन इस बार उनके समर्थकों का भी स्पष्ट कहना है कि या तो वह लड़ लें या फिर राजनीति से संयास ले लें । आज इस संबंध में फुरसत ने गौरव सन्नी महाजन से दूरभाष पर चर्चा की तो उन्होने कहा कि यह बात तय समझ लें कि मैं चुनाव लड़ रहा हूँ, और इसके लिये मैं जोरदार तैयारी में भी जुटा हुआ हूँ। मैने जितना भाजपा से टिकिट मांगना था मांग लिया है, अब उन्हे देना हो तो दें नहीं देना तो जैसी उनकी मर्जी मैं 6 नवम्बर को निर्दलीय रुप से आवेदन भर दूंगा।

      जब सन्नी से पूछा गया कि क्या आप किसी और पार्टी में जायेंगे ? तो उन्होने कहा कि अभी दो दिन हैं, समर्थक और आशीर्वाद दाता जो कहेंगे वही किया जायेगा। सन्नी ने कहा कि जो भी होगा लेकिन मैं चुनाव अवश्य लडूग़ा। 6 नवम्बर को माता मंदिर चौराहा गंज से एक जुलूस के रुप में हम निकलेंगे और अपना आवेदन जमा करेंगे।

      सूत्रों के अनुसार सन्नी महाजन आज सुबह से ही श्यामपुर की दिशा में ग्रामीण क्षेत्रों में गये हुए थे और वहाँ चुनावी दौरा कर रहे थे।

      कल सन्नी महाजन के समर्थक माने जाने वाले मेहरबान सिंह बलभद्र ने जहाँ विधायक रमेश सक्सेना के खिलाफ खुलकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये थे वहीं अभी सन्नी महाजन इस संबंध में मौन साधे हुए हैं। 

      जो भी हो लेकिन चौराहों पर यह भी चर्चाएं रह-रहकर उभर जाती हैं कि कहीं सन्नी महाजन इस बार भी वापस ना बैठ जायें ? क्योंकि पिछली सन्नी महाजन क्यों बैठे थे ? कैसे बैठे थे ? किसके साथ उनकी बैठक हुई थी ? और समझौता क्या हुआ था ? यह सब बातें आज भी लोगों को याद है....ऐसे में इस बार सन्नी महाजन की दावेदारी और उनके नामांकन भरने की तैयारियों को जनता सिर्फ दर्शक बनकर देखना पसंद कर रही है। फिर भी देखते हैं अंत में क्या होता है।


चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।