Monday, November 3, 2008

सीहोर में विरोध शुरु, सन्नी महाजन के घर लगी समर्थकों की भीड़, पुरानी भाजपा एकत्रित, देर रात चलती रही बैठक

सीहोर 2 नवम्बर (नि.सं.)। भाजपा के युवा नेता गौरव सन्नी महाजन के घर आज सुबह से ही ग्रामीण समर्थकों का हुजूम आना शुरु हो गया था। दोपहर तक अनेक ग्रामों से उनके समर्थक आते-आते भारी भीड़ यहाँ लग गई। दिनभर वह समर्थकों से घिरे रहे। इसी दौरान पुराने भाजपाईयों का जमघट लगा और एक बैठक भी हुई। देर रात एक और बैठक सन्नी के यहाँ सम्पन्न हुई है जिसमें आगमी रुपरेखा तैयार की जा रही है। सन्नी महाजन अपने विरोध का रुख क्या रखेंगे यह अभी तय नहीं किया गया है।

      एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी रमेश सक्सेना के खिलाफ गौरव सन्नी महाजन ने अपना मोर्चा खोल लिया है। गौरव सन्नी महाजन लम्बे समय से यह स्पष्ट कह रहे थे कि पिछली बार तो हम बैठ गये लेकिन इस बार का हमसे टिकिट का वादा किया गया था यदि वह पूरा नहीं हुआ तो भी समर्थकों की इच्छानुसार चुनाव लड़ा जायेगा। यह बात भाजपा आलाकमान तक पहुँचाई भी जा चुकी थी इसके बावजूद अब जब सीहोर से भाजपा ने रमेश सक्सेना को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है तब सन्नी के समर्थकों में निराछा छाई है। उनके समर्थक बड़ी संख्या में आज उनके निवास पर पहुँचे। सुबह से ही विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से उनके समर्थक आना शुरु हो गये थे। दोपहर में बड़ी संख्या में हुए समर्थकों से सन्नी घिर रहे और उन्हे आगामी निर्णय की प्रतीक्षा करने और सहयोग की बात वह करते रहे।

      इस दौरान पुराने भाजपाईयों ने भी एकत्र होना शुरु कर दिया । दोपहर में तो सन्नी के घर भाजपाईयों की भीड़ नजर आई ही रात को भी एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई जिसमें आगामी रुपरेखा तैयार की गई। सन्नी महाजन इस बार चुनाव अवश्य लड़ेंगे ऐसा विश्वास व्यक्त किया जा रहा है। लेकिन संभावना है कि अभी 7 तारीख तक अंतिम समय है ऐसे में वह एक बारगी फिर दिल्ली तक भाजपा के नेताओं को अपनी आवाज दमदारी के साथ पहुँचाने की योजना बनायेंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो इसके बाद वह नया कदम रखेंगे।

      गौरव महाजन ने इस प्रत्याशी का आवेदन पत्र भी खरीद लिया है जिससे उनकी चुनाव लड़ने की तैयारियों का अंदाजा लग रहा है।

      आज की सन्नी को लेकर अफवाह में प्रमुख रुप से यही बात चौराहों पर थी कि यदि सन्नी को भाजपा अंतिम समय तक टिकिट नहीं देगी तो चूंकि उमाश्री भारती सीहोर से परिचित हैं और गौरव सन्नी महाजन को भी भलीभांति जानती हैं इसलिये स्वयं उमाजी जनशक्ति से बजाय लोकेन्द्र मेवाड़ा को टिकिट देने के, गौरव सन्नी महाजन को टिकिट देने की इच्छुक रहेंगी। अफवाह के साथ यह बातें भी जुड़ी हुई हैं कि इस संबंध में पिछले कुछ दिनों से लोकेन्द्र मेवाड़ा से गौरव सन्नी महाजन की बातचीत भी चल रही है और सन्नी का भाजश से सम्पर्क लगातार जारी है। अब देखना यह है कि क्या गौरव सन्नी महाजन इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं या फिर उमाश्री का आशीर्वाद लेते हैं अथवा पिछली बार की ही तरह वापस बैठ जाते हैं।

      उधर भाजपा के पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता मदनलाल त्यागी आज भी राजस्थान की धरती पर ही रहे। वह राजस्थान गये हुए हैं हालांकि लोग यह कह रहे हैं कि वह दिल्ली गये हैं कि फुरसत सूत्रों का स्पष्ट कहना है कि त्यागी जी अपने गुरु की शरण में पहुँचे हैं और वहाँ से आशीर्वाद लेकर आयेंगे। 

चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।