Monday, November 3, 2008

दुकानों में लगी आग का मुआवजा देने की मांग

 सीहोर 2 नवम्बर (नि.सं.) गत दीपावली की रात प्रसिद्ध देवी धाम विजासन माता मन्दिर सीढ़ी मार्ग के समीप स्थित लगभग 42 दुकानों जिनमें नव रात्रि के सामान के साथ ही बारह माह बिकने वाली सामग्री, मां की कीमती मूर्तियां, फोटो, चुन्दरियां आदि माता बहनों के श्रृंगार से भरी हुई दुकानों में अचानक अज्ञात कारणों से लगी भयंकर आग से लगभग 50 लाख से अधिक का नुकसान हुआ उक्त दुकानों से उनके परिवार के भरण पोषण की समस्या खडी हो गई है। पीढ़ितों को अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिला है।

      मुआवज दिलाने की मांग को लेकर समाज सेवी महेन्द्र सिंह अरोरा मिंदी, अनिरूद्ध दुबे, दिनेश भैरवे के साथ जिलाधीश के नाम से सम्बोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर श्री शर्मा को सौंप कर घटना स्थल की जांच करा कर पीढ़ित दुकानदारों को अधिक से अधिक मुआवजा राशि दिलवाये जाने की मांग की हैँ। ज्ञापन सौंपने वालों में भंवरसिंह, राजिन्द्र सिंह अरोरा, जीवनसिंह, रामसजीवन, ओम प्रकाश राठौर, रामस्वरूप केवट, शंकरलाल नाविक, रामविलास, दिनेश, राधेश्याम, मोहब्बत सिंह, राजेन्द्र, जितेन्द्र, कन्हैया लाल, प्रमोद गौर आदि ने ज्ञापन सौंपते हुये मानवता को दृष्टिगत रखते हुये कलेक्टर महोदय से अधिक से अधिक क्षतिपूर्ति राशि दिलवाये जाने की मांग की है।

चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।