Tuesday, November 11, 2008

लड़खड़ाते कदमों से आये पटवा ने कहा जीत थाली में रखी है, बस उसे निबाला बनाना है....

सक्सेना ने कहा कि करण सिंह वर्मा भारी मतों से विजयी होंगे

      सीहोर 10 नवम्बर (नि.सं.)। भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री वयोवृध्द भाजपा नेता सुन्दर लाल पटवा जिन्हे सीहोर का प्रभार सौंप दिया गया है, आज अचानक सीहोर पहुँचे। अति बुजुर्ग श्री पटवा लड़खड़ाते कदमों से सीहोर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने मंच तक पहुँचे। उन्होने कहा कि भाजपा की जीत थाली में रखी हुई है बस उसे दोनो हाथ बड़ाकर निबाला बनाना है।

      ज्ञातव्य है कि सीहोर के पूर्व विधायक रह चुके सुन्दर लाल पटवा जब मुख्यमंत्री बने थे तब ही से सीहोर की तरफ से बेरुखी रखते रहे हैं, कुछेक लोगों से संबंध बनाने के अलावा कभी उन्होने सीहोर के पार्टी के कार्यकर्ताओं की सुध नहीं ली। इसके बावजूद वर्षों से सीहोर में अपनी पहुँच और धाक बताने वाले श्री पटवा को जब मध्य प्रदेश भाजपा ने सीहोर का प्रभारी बना दिया तो वह सीहोर में एक आमसभा के लालच में भी आ गये।

      सुविज्ञ सूत्रों का कहना है कि वह सुबह से ही यह चाहते थे कि उनकी एक आमसभा करवा दी जाये। आज के चुनावी परिप्रेक्ष्य में सुन्दर लाल पटवा की आमसभा क्या भाजपा उम्मीद्वार के पक्ष में रहेगी या फिर उसका बड़ा भारी नुकसान झेलना पड़ता यह तो भाजपा भी बखूवी समझती है लेकिन श्री पटवा को कौन समझायेगा ? दादाजी की उम्र में पहुँच चुके श्री पटवा आज जब सीहोर पहुँचे तो उनकी कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित होना थी। पता चला कि पटवा तो पहुँच चुके थे लेकिन वहाँ ले-देकर 20 लोग भी उपस्थित थे। तब अचानक कुछ लोगों ने आपसी मंत्रणा की कि पटवा को किसी के घर ले जाओ और तब तक किसी तरह यहाँ कार्यकर्ताओं की उपस्थिति की व्यवस्था की जाये ताकि पटवा नाराज भी ना हों।

      इधर कार्यकर्ताओं ने विधायक रमेश सक्सेना के व्यस्त कार्यक्रम में खलल डालने का प्रयास किया और उनसे कहा कि आप यहाँ पटवा जी पधार चुके हैं कृपया आ जाईये। हालांकि श्री सक्सेना का विचार था कि पटवा जी कार्यकर्ताओं में एक नई जान फूंक देंगे इसलिये वहाँ कार्यकर्ताओं को संबोधित करें मैं यहाँ प्रचार में लगा रहूं। लेकिन सक्सेना को यह नहीं पता था कि उन्हे क्या बैठक के लिये बुलाया जा रहा है।

      अंतत: जब विधायक रमेश सक्सेना सुन्दर गार्डन स्थित बैठक स्थल पर पहुँचे तो धीरे-धीरे कुछ ही देर में सुन्दर गार्डन का हाल पूरा खचाखच भरा गया। और इसके बाद वहाँ पटवा जी का कार्यकर्ता सम्मेलन प्रारंभ हुआ।

      आज सीहोर उम्मीद्वार रमेश सक्सेना के अलावा आष्टा के रणजीत सिंह गुणवान और इछावर के करण सिंह वर्मा भी उपस्थित थे। करण सिंह वर्मा ने अपने भाषण में इछावर की स्थिति गंभीर बताई।

      इसके बाद विधायक रमेश सक्सेना ने अपने संबोधन में अपनी शैली में बोलते हुए कहा कि इछावर के करण सिंह जी ने जो कहा है वह गलत है, इछावर में भाजपा की स्थिति मजबूत है और वह भारी मतों से विजयी होंगे।

      अंत: वयोवृध्द नेता सुन्दरलाल पटवा ने यहाँ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पहले तो पुराने दिन याद करना शुरु कर दिये। बाद में वर्तमान की बात करते हुए उन्होने कहा कि हर वर्ग का विकास भाजपा सरकार ने किया, महिला, बच्चे, युवा, गरीब, किसान हर एक किसान ध्यान शिवराज ने रखा है। जीत थाली में रखी हुई है। गांव-गांव में भाजपा और शिवराज को लोग जानते हैं, इतना काम हो चुका है। बस हमें किस तरह अंगुली कमल के फूल के निशान वाले बटन को दबाए इस पर ध्यान देना है। बस कमल का निशान वाला खटका दबना शेष है। श्री पटवा ने कहा कि थाली तो परोसी हुई है उसे उठाकर निबाला बनाना शेष है, इतनी मेहनत यदि कार्यकर्ता कर ले तो एक बार फिर भाजपा की जीत सुनिश्चित है।