Thursday, November 6, 2008

दो और आदतन अपराधियों का जिला बदर

      सीहोर 5 नबम्बर (नि.सं.)। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री डी.पी.आहूजा ने चुनावी माहौल में जिले की फिजा खराब होने से बचाने, आम जनता में अमन चैन कायम रखने और साम्प्रदायिक फसाद की संभावनाओं को खत्म करने के मद्देनजर दो आदतन अपराधियों के खिलाफ म.प्र. राज्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 7(ग) के तहत कार्यवाही की है। इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिया गया है।

      कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने अपराधिक गतिविधियों में लगातार लिप्त रहने, समाज विरोधी गतिविधियां घटित करते रहने और साम्प्रदायिक तनाव के हालात पैदा करने के चलते इंग्लिशपुरा सीहोर थाना कोतवाली निवासी खलील वल्द हमीद खां और सिपाहीपुरा सीहोर हाल मुकाम जमशेद नगर कस्बा सीहोर निवासी परवेज वल्द अब्दुल अजीज खां के खिलाफ म.प्र. राज्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 7(ग) के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें एक साल के लिए जिला सीहोर और उससे लगे जिला भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, देवास, शाजापुर और राजग़ढ जिलों की राजस्व सीमाओं से बाहर चले जाने के निर्देश दिए हैं।

      जारी आदेश में खुलासा किया गया है कि इन दोनों ही व्यक्तियों का अच्छा खासा आपराधिक रिकार्ड है। इनके खिलाफ कई गंभीर किस्म के मामले कायम हैं और पुलिस द्वारा बार बार कार्रवाई करने के बावजूद भी इन दोनों की आपराधिक गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई।

      पुलिस की ओर से दिए गए प्रतिवेदन में बताया गया है कि खलील वल्द अब्दुल हमीद के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 379 का मामला तीन बार कायम हो चुका है इसके अलावा 457, 380 और एन.डी.पी.सी.एक्ट के तहत भी कार्यवाही हो चुकी है। इसी तरह इनके खिलाफ 323, 294, 506, 327, 341, 294, 324, 386 जैसी धाराओं में मामले कायम किए जा चुके हैं।

      परवेज वल्द अब्दुल अजीज के बारे में प्रस्तुत पुलिस प्रतिवेदन में उसे खतरनाक किस्म का अपराधी बताया गया है जिसके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 307, 341, 323, 294, 34, 506, 147, 148, 149, 324, 353 आदि में मामले कायम किए जा चुके है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने इन अपराधियों का आपराधिक रिकार्ड देखने और उस पर पूरा इत्मीनान हो जाने के बाद इनके खिलाफ म.प्र.राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की।



चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।