Sunday, November 2, 2008

सड़क हदसों में 6 घायल, 6 जुंआरी गिरफ्तारी, अवैध शराब जप्त, शस्त्रधारी गिरफ्तार

      सीहोर 1 नवम्बर (नि.सं.)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र अन्तर्गत हुए सड़क हादसों में 6 लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी मामले कायम कर लिये हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना आष्टा क्षेत्रान्तर्गत आने रुपेटा जोड़ के पास गत दिवस शाम को हरनाबदा निवासी बाबूलाल राठौर बाइक क्रमांक एमपी 37 जीए 0192 से अपने साथी देवी सिंह के साथ आष्टा से अपने गांव जा रहा था कि जैसे ही रुपेटा जोड़ के पास पहुँचा सामने से आ रहे अज्ञात ट्रक चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुए इनकी बाइक में टक्कर मारकर घायल कर दिया । उधर रेहटी थाना क्षेत्र के झोलियापुर रोड कोसमी के बीच आनन्द निवासी नसरुल्लागंज अपने साथी वीरेन्द्र, जीवन के साथ मारुती कार एमपी 09 एच ए 5668 से भोपाल से वापस आ रहा था की गत रविवार रात्रि एक बजे सामने से आ रहे ट्रेक्टर चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए इनकी मारुती में टक्कर मार दी। परिणामस्वरुप तीनों को साधारण चोंट आई।

      इधर जावर थाना क्षेत्रान्तर्गत इन्दौर भोपाल राजमार्ग मेहतवाड़ा के पास गत 23 अक्टूबर को हरनिया गांजी निवासी जितेन्द्र पुत्र सरदार सिंह सेंधव 23 साल सोनकच्छ से मोटर साईकिल क्रमांक एपी 04 एनबी 0400 से अपने घर आ रहा था  कि सामने से आ रही इण्डिका कार एमएच 16- 3381 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुए जितेन्द्र की बाइक में टक्कर मारकर दी। परिणामस्वरुप जितेन्द्र को गंभीर चोंट आने से देवास अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

ठेकेदार के प्रभारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज

      आष्टा 1 नवम्बर (नि.प्र.)। सीमेंट की छल्ली गिरने से एक मजदूर घायल हो गया ठेकेदार के प्रभारी ने घायल मजदूर को इलाज का आश्वासन देने के बाद भी जब इलाज नहीं कराया तो घायल मजदूर शिवनारायण कुशवाह की पत्नि भगवती बाई ने आष्टा थाने में चेतक कम्पनी के ठेकेदार के प्रभारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि पार्वती नदी पर फोर लेन रोड के अन्तर्गत पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। यहाँ एक मजदूर शिवनारायण सीमेंट की छल्ली जमा रहा था तभी छल्ली गिर गई है जिसमें वो दब गया और घायल हो गया। तब चेतक कम्पनी के ठेकेदार के प्रभारी ने उसे इलाज कर आश्वासन दिया था लेकिन इलाज नहीं कराया तो मजदूर ने इसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

6 जुंआरी गिरफ्तारी, अवैध शराब जप्त, शस्त्रधारी गिरफ्तार

      सीहोर 1 नवम्बर (नि.सं.)। जिले की पुलिस ने असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के दौरान 6 जुंआरियों को गिरफ्तार करते हुए इनसे लगभग 2100 रुपये नगदी जप्त किये हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त कार्यवाही के तहत दोराहा थाना क्षेत्र में श्यामपुर राजू वर्मा के मकान के पीछे दविश डालकर श्यामपुर निवासी सुमेर सिंह, भगवान सिंह, संजय, राजू, सुनील, राकेश को ताश पत्तों से हारजीत का दांव लगाकर जुंआ खेलते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 2960 रुपये नगदी व ताश पत्ते जप्त कर धूत अधिनियम के तहत कार्यवाही की है। रेहटी थाना पुलिस ने ग्राम वासनियाखुर्द निवासी राजेश पुत्र भंवर सिंह को अवैध रुप से देशी मदिरा ले जाते हुए गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है। पुलिस ने इसके कब्जे से 22 पाव मदिरा जप्त की है। उधर दोराहा थाना पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर छुरी लेकर घूमते पाये जाने पर खाईखेड़ा निवासी कालूराम पुत्र देवी सिंह को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

 

चार की अकाल मौत

      सीहोर 1 नवम्बर (नि.सं.)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत चार लोगों की अकाल मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना आष्टा में आने वाले ग्राम डोराबाद निवासी विक्रम सिंह का 16 वर्षीय पुत्र महेश को जहरीले कीड़े के काटने के कारण इलाज हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल दाखिल कराया गया था जहाँ उसकी मौत हो गई।

      इधर दोराहा थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम झरखेड़ा निवासी 50 वर्षीय विवाहिता नारायणी बाई पत्नि मांगीलाल को इलाज हेतु वर्न बार्ड हमीदिया में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था जहाँ उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

      उधर इछावर थाना के आने वाले ग्राम रुपदी निवासी रामविलास जाट की 16 वर्षीय पुत्री मायाबाई की बंशी का कुंआ में डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि मायाबाई गत दिवस शाम को आठ बजे शौच के लिये गई थी तभी अचानक लाईट चली जाने से बंशी के कुएं में पैर फिसलने से कुएं में गिरने के कारण पानी में डूबने से मौत हो गई। इधर मण्डी थाना क्षेत्रान्तर्गत आने वाले ग्राम सोडा निवासी 40 वर्षीय शिवनारायण पुत्र रामचरण खाती को आज दोपहर साढ़े 3 बजे अज्ञात कारणों के चलते इलाज हेतु अस्पताल सीहोर लाया गया जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।



चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।