Sunday, November 2, 2008

आष्टा तहसील में बढ़े 58 नये मतदान केन्द्र

      जावर 1 नवम्बर (नि.प्र.)। आष्टा तहसील में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 58 नये मतदान केन्द्र बनाये गये हैं जिससे मतदान करने में मतदाताओं को लाभ मिलेगा।

       उल्लेखनीय है कि तहसील क्षेत्र के कई गांवों में मतदान केन्द्र नहीं होने के कारण लोगों मतदाताओं को मतदान करने के लिये दूसरे गांव जाना पड़ता था जिस कारण उनका समय काफी बर्वाद हो जाता था मतदान केन्द्र दूर होने के कारण कई लोग मतदान करने नहीं जा पाते थे। इन सब परेशानियों को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस वर्ष आष्टा तहसील में 58 नये मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। तहसील कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र में अभी तक 120 मतदान केन्द्र थे इस बार चुनाव आयोग द्वारा 58 नये मतदान केन्द्र बनाये गये। इस तरह तहसील क्षेत्र में अब मतदान केन्द्रों की संख्या 248 हो गई है जिन गांवों में नये मतदान केन्द्र बने हैं उनमें से ग्राम भाटीखेड़ा के रुप सिंह ठाकुर ने बताया कि इस बार हमारे यहाँ मतदान कन्द्र बन जाने से ग्राम के लोग काफी खुश हैं। मतदान सभी लोग कर सकेंगे। हर चुनाव में हमें मतदान करने के लिये तीन किलो मीटर दूर जाना पड़ता था। ग्राम अरोलिया के इन्दर सिंह ने बताया कि इस बार हमारे गांव में भी मतदान केन्द्र बन गया है अभी तक हमारे गांव के मतदाता परोलिया मतदान केन्द्र पर वोट डालने जाते थे हमेशा चुनाव में दूर मतदान केन्द्र होने के कारण कई लोग वोट डालने नहीं जाते थे लेकिन अब गांव में मतदान केन्द्र बन जाने से सभी मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।


चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।