Tuesday, October 7, 2008

साइबर कैफे संचालकों की बैठक आहूत

सीहोर 6 अक्टूबर (नि.सं.)। उमेश शर्मा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सीहोर द्वारा गत रविवार को देश में बढ़ रही आतंकवाद की घटनाओं के मद्देनजर अपराधिक एवं आतंकी गतिविधियों के सम्बन्ध में जिला मुख्यालय पर संचालित होने वाले साइबर कैफे के मालिकों की बैठक आहूत की गई। इसमें श्री शर्मा ने कैफे संचालकों को निर्देशित किया गया कि उनके साइबर कैफे में जो भी व्यक्ति इंटरनेट आदि का उपयोग करने, उनके कैफे में आता हैं तो सर्वप्रथम वे उस व्यक्ति के पहचान पत्र जैसे परिचय पत्र, ड्रायविंग लायसेंस आदि को सूक्ष्मता से देखे व इस सम्बन्ध में कैफे का रिकार्उ अप-टू-डेट रखे, जिसमें आने वाले व्यक्ति का पूणरूपेण नाम व पता अंकित हो।
इसी प्रकार डी.जे, माइकटेंट हाउस वालों की भी बैठक आहूत की जाकर उन्हें समझाईश दी गई की आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये जिन व्यक्तियों के पास कार्यपालिक दण्डाधिकारी की डी.जे., माइकटेंट हाउस आदि उपयोग करने की अनुमति प्राप्त हो उन्हें ही ये सामग्री प्रदाय की जावें।
इसी प्रकार आज उमेश शर्मा द्वारा उनि. शुक्ला से जिला मुख्यालय पर स्थित सभी कसाई दुकानदारों की दुकान की चैकिंग कराई गई इस दौरान उनके लायसेंस चैक किये गये तथा यह भी देखा गया कि जिस पशु का वध करने के लिये उन्हें लायसेंस प्रदाय किया गया हैं उसका समुचित पालन उनके द्वारा किया जा रहा हैं अथवा नहीं तथा प्रदाय किये गये लायसेंस की अवधि समाप्त तो नहीं हुई हैं तथा दुकान के आस-पास गंदगी तो नहीं हैं। साथ ही वध किये गये पशु के शरीर के अन्य अवशेषों को डिस्पोजल करने की उनके पास क्या व्यवस्था हैं।