Wednesday, October 8, 2008

कन्नौद रोड पर दो दिन में 100 से अधिक अतिक्रमण हटा

आष्टा 7 अक्टूबर (नि.सं.)। पिछले कई दिनों से आष्टा के कन्नौद रोड पर कालेज से लेकर मण्डी गेट तक अनेकों लोगों ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया था तथा कई लोगों ने गुमठियाँ रख ली थी। कन्नौद रोड की परेशानी का यह एक कारण बना हुआ था।
दो दिन बाद दशहरा का उत्सव है तथा नया दशहरा मैदान में भी कन्नौद रोड पर स्थित है विजयादशमी पर आष्टा के हजाराें नागरिक रावण दहन देखने पहुँचते हैं इसको देखते हुए कल से एसडीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग ने विभिन्न विभागों के सहयोग से तहसीलदार श्री बिहारी सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई गई तथा इन दो दिनों में स्थानीय प्रशासन ने कालेज से लेकर मण्डी गेट तक 100 से अधिक अतिक्रमण हटाकर इस क्षेत्र के लोगों को एक बड़ी राहत प्रदान की। आज दूसरे दिन प्रशासन कृषि उपज मण्डी के बाहर जो 7-8 अतिक्रमण थे उन्हे हटाने पहुँचा। तब मण्डी के एक संचालक इन अतिक्रमण कर्ताओं के समर्थन में जब आने के प्रयास कर रहा था तब प्रशासन के सख्त रवैये के आगे उन्हे उल्टे पांव लौटना पड़ा। आज प्रशासन ने एक लाईन से बिना भेदभाव किये अतिक्रमण हटाकर जिन अतिक्रमण को लेकर पिछले कई दिनों से जो हलचल मची हुई थी आज उन अतिक्रमण के हटने से सभी बातों पर विराम लग गया।
जिस प्रकार प्रशासन ने इस क्षेत्र में सख्त रवैया अपनाकर अतिक्रमण हटाया क्या वो एक बार पूरे आष्टा नगर में कुकरमुत्तों की तरह दिन दूनी रात दूनी हो रही अतिक्रमण वृध्दि तथा इनके कारण जो मार्ग सकरे हो गये हैं ऐसे स्थानों आवागमन में परेशानी का कारण भी बने हुए हैं उनकी और ध्यान देगा।