Wednesday, October 8, 2008

लोधी मोहल्ला की चेतावनी-पहले काम करो फिर वोट मांगने आना, मृत राजनेता व राजनीति को 2 मिनिट का मौन रखकर श्रध्दांजली दी

सीहोर 7 अक्टूबर (नि.सं.)। शहर का सबसे पिछड़ा गंदगी और अव्यवस्था का शिकार लोधी मोहल्ला जिसमें स्थित एकमात्र पानी का सहारा कुंआ भी महिला द्वारा आत्महत्या कर लेने के कारण दूषित हो गया है। पूरे मोहल्ले में पानी को लेकर हाहाकार मच गई है। हिन्दु त्यौहारों पर पानी नहीं मिलने से आस्था पर चोंट हो रही है।

मोहल्ला निवासी महेश राठौर ने बताया कि महिला के कुएं में आत्महत्या करने के बाद हम लोग समस्त मोहल्लावासी कलेक्टर से लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी तक को लिखित सूचना देकर आये, लेकिन मजाल है कोई सुध लेने तक नहीं आया, नगर पालिका ने भी दिखावा कर के पीछा छुड़ा लिया। इसलिये हमने सर्वसममति से निर्णय लिया है यदि कुएं के पास टयूबवेल की पाईप लाईन या हेण्डपंप अलग से नहीं लगवाया जाता हे तो हम भी वोट नहीं डालेंगे। जनप्रतिनिधियों ने आज तक मोहल्ला वासियों की सुध नहीं ली है इसलिये मोहल्ला वासियों ने 2 मिनिट का मौन धारण करके शहर की मृत राजनीति पर श्रध्दांजली अर्पित की।

यहाँ लोधी मोहल्ला के लोगों का कहना है कि यदि अब भी व्यवस्था नहीं सुधरी तो मोहल्ला वासियों द्वारा शहर में व्यवस्था को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाकर हजारों हस्ताक्षरों की सूची मुख्यमंत्री एवं रायपाल को सूची सौंपी जायेगी। हम चाहते हैं कि विधानसभा में खड़े होने वाले जनप्रतिनिधि यदि वोट चाहते हैं तो पहले व्यवस्था करवायें अन्यथा वोट मांगने के लिये हमारे मोहल्ले में नहीं आये, क्योंकि हम वोट डालेंगे नहीं उल्टा सम्मान अलग से करना पड़ेगा। सच यह है कि सम्मान के लिये हम गरीबों के पास रुपया तो दूर पानी भी नहीं है।

आज के विरोध दिवस के अवसर पर महेश राठौर, शांति बाई, संगीता राठौर, रमिया बाई, संगीता लोधी, सुष्मिता राठौर, शारदा बाई राठौर, राधा राठौर, धन्नो बाई, बिरमानंद, महेश लोधी, आशा बाई, कौशल्या बाई, आरती बाई, योति बाई, नर्वदा प्रसाद सोनी, सरस्वती तोमर, सुशील बाई, रामू बाई, ममता राठौर, राम सिंह मास्टर, गंगा बाई, ओम प्रकाश लोधी, ओम प्रकाश राठौर, मनोरमा राठौर, उषा राठौर, ममता राठौर, संतोष लोधी, विष्णु लोधी, गोपाल लोधी, संजू ठाकुर, सुनीता ठाकुर, लक्ष्मीनारायण तोमर, भगवान बेदी, दीपक शर्मा, दिलीप राठौर सहित समस्त मोहल्लावासी उपस्थित थे।