Thursday, September 25, 2008

टिकिट के दावेदार विधायक जी के समर्थक चिंता के घेरे में

आष्टा 24 सितम्बर (नि.प्र.)। पुन: म.प्र. में भाजपा की सरकार बने इसके लिये भाजपा संगठन ने 6 माह पहले से ही संगठन स्तर पर तैयारियाँ शुरु कर दी थी वहीं कई स्तरों पर सर्वे कराकर जनता की मन: स्थिति भी भाजपा ने टटोली थी। सर्वे भाजपा के लिये सर्वे की रिपोर्ट पाँच साल पहले जा परिणाम प्राप्त हुए थे वैसी नहीं है लेकिन उतनी भी खराब नहीं आई है जिसको लेकर विरोधी दल सोच रहे थे।

सर्वे ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा को कहीं उमा से तो कहीं वर्तमान विधायकों के क्रियाकलापों, परिसीमन से झटका लग सकता है गत दिवस भोपाल से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र में लेखा-जोखा कालम में प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के हुए सर्वे में 62 विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायकों की स्थिति खस्ता हाल की श्रेणी में आई है।

इन 62 विधायकों में आष्टा विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान भाजपा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय का नाम भी शामिल है। वैसे आष्टा में वर्तमान विधायक श्री मालवीय को लेकर विरोध के स्वर भाजपा द्वारा विधानसभा क्षेत्र आष्टा में जो विकास शिविर का आयोजन किया गया था तभी से आभास शुरु हो गया था। उसके बाद भी संगठन के जितने कार्यक्रम बैठकें हुई उसमें भी कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं के सामने आरोप-प्रत्यारोप लगाये थे। सर्वे में वर्तमान विधायक जी का नाम खस्ताहाल सूची में आने से आष्टा से भाजपा की और से टिकिट मांग रहे अन्य दावेदारों की दावेदारी में उक्त लेखा-जोखा की रिपोर्ट से काफी बल मिला है वैसे वर्तमान विधायक रधुनाथ सिंह मालवीय पूरी तरह आश्वस्त हैं कि पाँच साल में आष्टा विधानसभा क्षेत्र के लिये उन्होने जो कुछ किया उसे नकारा नहीं जा सकता है और पार्टी पुन: उन्हे उम्मीद्वार बनायेगा लेकिन जब से सर्वे की सूची विश्लेषण तथा इन्दौर से प्रकाशित एक दैनिक समाचार-पत्र में आष्टा विधानसभा के लिये भाजपा के उम्मीद्वारों की पैनल में आष्टा से वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय एवं पूर्व विधायक रंजीत सिंह गुणवान का नाम आया है तभी से आष्टा भाजपा में काफी हलचल मची हुई है।