Thursday, September 25, 2008

मिनी बस की टक्कर से घायल ग्रामीण की मौत

इछावर 24 सितम्बर (नि.सं.) इछावर थाना क्षेत्र में मंगलवार की शामि मिनी बस की टक्कर से घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय सीहोर में मौत हो गई। वही दो अन्य वाहन दुर्घटना में दो लोग घायल हो गये।
जानकारी के अनुसार ग्राम खेड़ीपुरा इछावर निवासी 45 वर्षीय जगन्नाथ आ. टीकाराम खाती मंगलवार की शाम अपने खेत से घर वापस आ रहा था तभी ढाबला मार्ग पर खप्पन बड़ली व काका की पुलिया के मध्य झाबला तरफ से आ रही मिनी बस क्रमांक एम.पी.04 जी 7427 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन को चलाते हुये जगन्नाथ खाती को टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल जगन्नाथ को इलाज हेतु सीहोर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर उसकी मौत हो गई।
इधर आष्टा थाना क्षेत्र में राजमार्ग स्थित कोठरी पुलिया के समीप कमलसिंह को आष्टा तरफ से आ रहे अज्ञात बाइक चालक ने उसकी सायकल में टक्कर मारकर घायल कर दिया। जिसे प्राथमिक उपचार हेतु आष्टा अस्पताल में दाखिल कराया गया। एक अन्य दुर्घटना में एम्बुलेंस क्रमांक जीजे 18 जे-3651 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुये आष्टा तरफ आ रहे बाइक चालक बद्रीप्रसाद को टक्कर मारकर घायल कर दिया। घायल बद्रीप्रसाद को आष्टा अस्पताल इलाज हेतु भेजा गया है।



शासकिय कर्मचारी ने चलाई तलवारें, 3 घायल
सीहोर 24 सितम्बर (नि.सं.)। समीपस्थ ग्राम में एक शासकिय कर्मचारी ने बिना बात के धारदार हथियारों से ग्राम के बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। इनमें दो की टांग में फेक्टर हो गया है। पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार रफीकगंज रामगंज में पिछले दिनों दो किशोरवय जितेन्द्र परमार और सुनील मालवीय के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था जिसमें जितेन्द्र के साथ मारपीट हो जाने पर इसकी माताजी ने ग्राम की ही एक आटा चक्की पर आकर अपशब्द बोलना शुरु कर दिये थे। जिस पर बाला प्रसाद ने इन्हे समझाया कि आप अपशब्द मत बोलें तो उन्होने बजरंग दल के खिलाफ ही बोलना शुरु कर दिया। इस विवाद में यहीं उपस्थित अनार सिंह परमार ने भी कुछ अपशब्द बोले जिसे यहाँ बाला प्रसाद और मुकेश परमार ने अपने स्तर पर समझाईश दे दी। बाला प्रसाद के साथ अनार सिंह द्वारा की गई मारपीट में इसे भर्ती होना पड़ा । मुकेश भी इसके साथ भर्ती हुआ।
दूसरे दिन जब यह अपने ग्राम पहुँचे तो वहाँ रास्ते में ही अनार सिंह परमार जो शासकिय कर्मचारी है, डाइट संस्था में यह चालक के पद पर है और पूर्व में इसकी वाहन की टक्करों से कई लोग घायल हो चुके हैं, ने ग्राम में भेरु सिंह परमार के कुएं के सामने अपने बेटे सुनील व अविनाश व भांजे सतीश व हरिओम के साथ बाला प्रसाद व मुकेश परमार पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इन्हे बचाने आये कीर्तिपाल परमार के सिर में तलवार मार दी गई। इस प्रकार बाला प्रसाद व मुकेश के पैर की हड्डी इन लोगों ने तोड़ दी। दोनो को फेक्चर हुआ है बाला प्रसाद के पैर में राड डली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


पत्नी के चरित्र पर संदेह कर मारपीट
सीहोर 24 सितम्बर (नि.सं.) दोराहा थाना क्षेत्र के एक ग्रामीण ने अपनी पत्नि के चरित्र पर संदेह कर उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की घटना की रिपोर्ट पर दोराहा पुलिस ने अपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम तोरनिया निवासी अशरफ आ. मोर अली गत मंगलवार को अपनी 45 वर्षीय पत्नी शहीद बी को घर से साथ लेकर अपने खेत पर गया जहां पर दोनों शाम तक भुट्टे तोड़ते रहे तथा वही पर अशरफ ने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुये उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की व टपरिया में लाकर पटक दिया।