Tuesday, September 23, 2008

सीहोर के डीपी सामान तेल चोरों का बड़ा गिरोह पुलिस ने पकड़ा, 5 फरार, कबाड़ी भी शामिल

कोतवाली नरेश अजय वर्मा की घेराबंदी ने किया कमाल, और मिलेंगे अभी सुराग
आष्टा 22 सितम्बर (नि.प्र.)। क्षेत्र के अनेकों ग्रामों से पिछले कई महिनों से डीपी के अंदर से आइल व अन्य कीमति सामान चोरी जाने की घटना से क्षेत्र के किसान-नागरिक, मंडल और पुलिस परेशान थी लेकिन आखिर कर पाप का घड़ा भरा गया और एक बड़ा गिरोह आष्टा पुलिस के हत्थे चढ़ गया है इस गिरोह में 8 से 9 चोर तो सीहोर क्षेत्र के हैं तथा दो चालक आष्टा के हैं ये लोग चोरी का माल अपने वाहन में चोरों द्वारा बताये स्थान तक पहुँचाते थे। कल पुलिस ने इन दोनो चालकों को साथ लेकर सीहोर और अमलाहा में कबाड़ियों के यहाँ छापा मारा और यहाँ से डीपी का चुराया गया लगभग 5-6 लाख रुपये का माल एवं 6 लोगों को दबोचा है । सीहोर की उक्त गेंग के 4 लोगों की पुलिस को अभी तलाश है।
एसडीओपी ओंकार सिंह कलेश ने फुरसत को बताया कि पिछले कई दिनों से आष्टा समेत आसपास के क्षेत्र में कुछ लोग मध्य प्रदेश विद्युत मण्डल के लगे ट्रांसफार्मरों में से कीमत धातु, कलपुर्जे एवं आईल आदि चुराकर ले जाते हैं । इस संबंध में मुखबिर से सुराग मिला तब इन चोरों द्वारा जो सामान वाहन ढोता था, उसका चालक जिसका नाम शग्गु एवं शोकीन को दबोचा गया। कड़ी पूछताछ की गई तब इसने सीहोर, अमलाहा की गेंग जो यह काम करती थी तथा जहाँ पर माल भेजा जाता था उसके बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी। तब एसडीओपी श्री कलेश, आष्टा टीआई हनुमंत सिंह राजपूत, जावर टीआई बी.के.उपाध्याय तथा कोतवाली थाना प्रभारी अजय वर्मा सादल बल के सीहोर में कबाड़ी लईक खाँ मछली पुल के यहाँ पर छापा मारा तथा इसके यहाँ से चुराया गया 5-6 लाख रुपये का माल जप्त किया गया।
दोनो वाहन चालकों के द्वारा बताये गये लोगों को भी योजनाबध्द तरीके से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया इस काम में एक गेंग सीहोर की है जिसका सरगना मुन्ना उर्फ रंजीत है जो अभी फरार है तथा दूसरी गेंग का सरगना किशोर ठाकुर है जिसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आज इस संबंध में जिन्हे गिरफ्तार किया है उनके नाम योगेश यादव सीहोर, दिनेश मालवीय सीहोर, सुरेश जायसवाल मुरावर, आष्टा के दोनो वाहन चालक शग्गु एवं सोकीन तथा चार लोग इनमें फरार हैं जिनके नाम दिन्नु उर्फ दिनेश यादव सीहोर जिसे खलीफा के नाम से भी पुकारा जाता है। दूसरा दीनू माली तथा तीसरा नब्बु व व चौथा बाबू मालवीय फरार है यह सारे आरोपी सीहोर के हैं।
इस चोरी के माल को गंतव्य तक पहुँचाने के लिये जिस वाहन का उपयोग किया जाता था उसका क्रमांक एमपी 04 एच.9286 है तथा उक्त वाहन विजय पंडित अलीपुर आष्टा की बताई गई है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने जो माल कबाड़ी के यहाँ से जप्त किया है उसे पुलिस 5 से 6 लाख रुपये का बता रही है जबकि जानकारों का कहना है कि जो माल जप्त हुआ है उसकी राशि लगभग 1 लाख रुपये से अधिक नहीं है। तथा डीपी का जो कीमति सामान गया है वह अभी पुलिस बरामद ही नहीं कर पाई है।
श्री कलेश ने बताया कि पकड़े गये गेंग के गिरोह ने अभी तक 5 प्रकरण आष्टा, 1 जावर व 2 मण्डी थाना सीहोर के कबूल किये हैं अभी इनसे और पूछताछ जारी है जिससे और सफलता मिलने की उम्मीद है।