Thursday, August 21, 2008

आष्टा नपा ने लिया संकल्प: घूसखोरी कमीशन खोरी बंद करेंगे

आष्टा 20 अगस्त (नि.प्र.) पूर्व प्रधानमंत्री, आधुनिकता के जनक स्व. राजीव गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर शासन ने संकल्प लेने के निर्देश सभी कार्यालयों को दिए थे, इसी कड़ी में नगर पालिका आष्टा के सभाकक्ष में समस्त कर्मचारियों को शासकीय संकलप दिलाया गया, स्व. राजीव गांधी ने कहा था कि यदि एक रुपये केन्द्र से दिया जाता है तो नीचे तक 10 पैसे पहुंच पाता है, बाकी पैसा घूसखोर, कमीशनखोर खा जाते हैं, उनकी इसी पीड़ा को दूर करने के लिए नपा के सभी कर्मचारियों ने आगे बढ़कर संकल्प लिया कि अब घूसखोरी कमीशनखोरी बंद कराई जाएगी।

सबसे पहले नपा से शुरूआत होगी। सभी घूसघोर, कमीशनखोरों को पब्लिक के सामने बेनकाब किया जाएगा, ताकि नगर के नागरिकों को उनके दिए गए टैक्स की वापसी सुविधाओं के रूप में सौ पैसे की जा सके, इसके लिए जब जिस वरिष्ठ अधिकारी के पास ऐसी खबर पहुंचे तो त्वरित छापामार कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया।

ऐसा संकल्प लेने वाली प्रदेश की नगर पालिका आष्टा पहली नगर पालिका बन गई है परन्तु इस कार्य में जब तक जनसहयोग नहीं मिलेगा, यह संकलप अधूरा रहेगा, प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि साईड पर देखे कि ठेकेदार एक तगारी सीमेंट, दो तगारी रेत तथा दो तगारी गिट्टी नहीं मिला रहा है, उसका दायित्व है कि वह मौके पर उस ठेकेदार तथा उसे घटिया निर्माण करने में सहयोग करने वाले को पकड़े।

इस अवसर पर पीके साहू उपयंत्री, नरेन्द्र दुबे, राजनिरीक्षक हबीब असलम, कैलाश श्रीवास्तव, अलका कात्यायन, अरुण श्रीवास्तव, फखरुल हसन, दुलीचंद कुशवाह, रशीद खां, रमेश राठौर, जगदीश नामदेव, मनीष श्रीवास्तव, अजय द्विवेदी, सेवाराम, चतरीबाई, फूलसिंह, कमल बांकड़े, प्रेम मालवीय आदि सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।